चूरी और मिट्टी पर फिसल रहे वाहन, कामठी रोड से ऑटोमोटिव चौक तक मार्ग खस्ता हाल

    Loading

    नागपुर. वैसे तो शहर को स्मार्ट सिटी कहा जाता है लेकिन सिटी के अंदर की रोड तो गांव के कच्चे रास्तों को भी मात दे रही हैं.  कामठी रोड से ऑटोमोटिव चौक तक जाने वाली सड़क की तो यहां कई लोग बाइक से गिरकर अपनी हड्डियां तुड़वा चुके हैं. इस रोड पर धीरे-धीरे चूरी और मिट्टी का दबदबा हो चला है. आधी सड़क पर यह फैली है. कोई दोपहिया वाहन चालक जैसे ही इस चूरी और मिट्टी के मिक्चर के संपर्क में आता है तो उसका फिसलकर गिरना तय है.

    स्थानीय दूकानदारों के अनुसार यह समस्या बीते 6-7 महीनों से है. पहले चूरी और मिट्टी सड़क के एक साइड में थी. लेकिन हैवी वाहनों के आवागमन के साथ चलने वाली तेज हवा से इसका फैलाव बढ़ता जा रहा है. अब इसका दायरा आधी सड़क तक हो गया है. ज्यादातर दोपहिया वाहन चालक जो आधी सड़क खाली बची है, उसी पर वाहन चलाते हैं क्योंकि उन्हें इस बात का भलीभांति अहसास है कि चूरी और मिट्टी का मिक्चर उन्हें गिरा सकता है. 

     दिनभर गुजरते हैं वाहन 

    कामठी रोड से ऑटोमोटिव चौक तक का यह रास्ता अति व्यस्ततम क्षेत्रों में आता है. इस सड़क से दिनभर हजारों वाहन 24 घंटे गुजरते हैं. इसमें हैवी वाहनों से लेकर दोपहिया वाहन तक सभी शामिल हैं. इसी कारण लोग शहर प्रशासन से लगातार मांग कर रहे हैं कि सड़क पर फैल रहे चूरी और मिट्टी को हटाया जाए जिससे लोग असुविधा से बच सकें क्योंकि सबसे ज्यादा दिक्कत दो पहिया वाहन चालकों को आ रही है. कई लोग यहां गिरकर घायल भी हो चुके हैं, इसलिए इस समस्या का निराकरण होना बेहद जरूरी है.