Anurag Thakur
File Photo

Loading

नागपुर. सनातन धर्म का अपमान करने वाले डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान के बाद शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस संबंध में एक शब्द तक नहीं कहा. विपक्ष को इस पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए. यह कहना है केन्द्रीय सूचना प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का. वे मध्य प्रदेश के सिवनी व बालाघाट दौरे के सिलसिले में नागपुर आए थे. यहां रविभवन में पत्रकारों से सवाल के जवाब में उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा. बताते चलें कि उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को डेंगू-मलेरिया जैसी बीमारी बताते हुए खत्म कर देने वाला बयान दिया था. उसके बाद ए.राजा ने तो सनातन को एड्स रोग बताया था. दोनों के बयानों के बाद राहुल गांधी व उद्धव ठाकरे ने एक शब्द भी नहीं कहा. ठाकुर ने कहा कि सनातन के अपमान पर पूरा विपक्ष मौन है. 

साफ होने लगी विपक्ष की मानसिकता

ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी का बयान आया है कि उन्होंने उपनिषद व गीता पढ़ी है और भाजपा व हिन्दू धर्म का इन ग्रंथों से कोई लेना-देना नहीं है. हिन्दू धर्म की बात कर रहे इन नेताओं को पहले सनातन के अपमान पर अपनी भूमिका देशवासियों के सामने स्पष्ट करनी चाहिए. विपक्ष की मानसिकता अब साफ होने लगी है. एक के बाद एक सनातन धर्म का अपमान किया जा रहा है.

सत्ता के लालच में विचारधारा भूले

ठाकुर ने उद्धव ठाकरे को आड़ेहाथ लेते हुए कहा कि सत्ता व पावर के लालच में कुछ लोग अपनी विचारधारा ही भूल गए हैं. ठाकरे ने हाल ही कहा कि राम मंदिर उद्घाटन के बाद गोधरा जैसी घटना हो सकती है. भाजपा व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सत्ता में रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. ठाकुर इस संदर्भ में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के वक्तव्यों को लेकर बालसाहब ठाकरे को न जाने कैसा लग रहा होगा. सत्ता के लालच में ठाकरे न जाने क्या कर रहे हैं. सनातन के अपमान में भी उन्होंने एक शब्द नहीं कहा.