Devendra Fadnavis
देवेंद्र फडणवीस भंडारा में रैली को संबोधित करते हुए (फोटो सोर्स: @Dev_Fadnavis)

देवेंद्र फडणवीस ने भंडारा में कहा कि महायुति का इंजन नरेंद्र मोदी हैं। उसके सभी डिब्बे इंजन पर लगे हैं। ये विकास की रेल है। वहीं, राहुल गांधी की ट्रेन में डिब्बे नहीं।

Loading

भंडारा. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां लोकलुभावन वादों के साथ जनता के बीच जा रहे हैं। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को भंडारा का दौरा किया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) महायुति के इंजन है, जबकि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)की ट्रेन में केवल इंजन है, डिब्बे नहीं है।

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज भंडारा में भाजपा प्रत्याशी सुनील मेंढे के प्रचार के लिए भंडारा पहुंचे थे। इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने राहुल गांधी समेत महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पर प्रहार किया। फडणवीस ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। एनडीए के घटक दलों का नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं। महायुति में भाजपा, एनसीपी, शिवसेना, रिपाई और अब मनसे भी शामिल है।” उन्होंने कहा, “हमारे महायुति का इंजन नरेंद्र मोदी हैं। हमारे सभी डिब्बे इंजन पर लगे हैं। ये विकास की रेल है। उस ट्रेन में सभी के लिए जगह है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ये विकास की ट्रेन आगे बढ़ रही है, इस ट्रेन में गरीब, किसान, मजदूर, ओबीसी, अल्पसंख्यक सभी लोग बैठे हैं।”

ठप इंजन लेकर चल रहे राहुल गांधी
राहुल गांधी समेत विपक्ष पर हमला बोलते हुए फडणवीस ने कहा, “राहुल गांधी की ट्रेन में सिर्फ इंजन है। डिब्बे नहीं। क्या किसी को इंजन में बैठने का मौका मिलता है? इंजन में ड्राइवर ही बैठता है। उनके पास इंजन भी एक नहीं है। राहुल गांधी कहते हैं मैं इंजन हूं, शरद पवार कहते हैं मैं इंजन हूं, उद्धव ठाकरे कहते हैं मैं इंजन हूं। ममता बनर्जी कहती हैं कि मैं इंजन हूं। उनके सभी इंजन विपरीत दिशा में चल रहे हैं। कुछ लोग इस इंजन को बारामती तक खींचते हैं और कुछ इसे मुंबई तक खींचते हैं, ऐसी स्थिति में उनका इंजन हिलता नहीं है। ऐसा ठप इंजन लेकर राहुल गांधी चल रहे हैं।”

कांग्रेस ने 60 साल में ओबीसी के लिए क्या किया
उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा, “हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास रेल पर सवार होकर आगे बढ़ना है। यह चुनाव इसी के लिए है। कल राहुल गांधी आए थे। वे क्या कहते हैं, यह कोई नहीं समझता। कभी वे हैं कि एक तरफ से आलू डालेंगे तो वहां से सोना निकलेगा। तो कभी वे कहते हैं कि क्या पांडवों ने जीएसटी लगाया था? अब ऐसे सवालों का क्या जवाब दिया जाए? मैं राहुल गांधी को चुनौती देता हूं, आपने 60 साल तक शासन किया, मुझे बताएं कि आपने अपने 60 साल में ओबीसी के लिए क्या किया। हम बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल में ओबीसी के लिए क्या किया है।”

बता दें कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को चुनाव होंगे। जबकि, चुनाव का परिणाम 4 जून को आएगा।

महाराष्ट्र में कब और कहां मतदान?
पहला चरण (19 अप्रैल)- रामटेक, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गडचिरोली-चिमूर, चंद्रपुर
दूसरा चरण (26 अप्रैल)- बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल-वाशिम, हिंगोली, नांदेड़, परभणी
तीसरा चरण (7 मई)- रायगड़, बारामती, धाराशिव, लातूर, सोलापुर, माधा, सांगली, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, हतकनंगले
चौथा चरण (13 मई)- नंदुरबार, जलगांव, रावेर, जालना, छत्रपति संभाजीनगर, मावल, पुणे, शिरूर, अहमदनगर, शिरडी, बीड
पांचवां चरण (20 मई)- धुले, डिंडोरी, नासिक, पालघर, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई के सभी छह लोकसभा क्षेत्र