स्वच्छ जलापूर्ति के लिए होगा आंदोलन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने दी चेतावनी

    Loading

    मालेगांव : शहर के बारा बंगला, लोढा भवन, स्टेट बैंक क्षेत्र में वर्तमान में दूषित जलापूर्ति (Contaminated Water Supply) की जा रही है। इस दूषित जल के सेवन से नागरिकों (Citizens) का स्वास्थ्य खतरे (Health Hazards) में पड़ गया है। मानसून के मौसम में अगर इसी तरह की जलापूर्ति की जाती रही तो संक्रामक रोगों के फैलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। महानगरपालिका (Municipal Corporation) की ओर से की जा रही दूषित जलापूर्ति तुरंत नहीं रोकी गई तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) की ओर से आंदोलन (Movement) किया जाएगा। अधिकारियों ने इस मुद्दे (Issues) को बहुत ही गंभीरता से लिया और आश्वासन दिया कि जल्दी ही शुद्ध जलापूर्ति (Pure Water Supply) की जाएगी। अधिकारियों के आश्वासन के बाद महिलाओं ने आंदोलन समाप्त कर दिया। 

    दूषित जलापूर्ति रोक कर तत्काल शुद्ध जलापूर्ति नहीं की गई तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से आंदोलन करने की चेतावनी संबंधी ज्ञापन मालेगांव राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी महानगर कार्याध्यक्ष अनंत भोसले, प्रदेश सचिव दिनेश ठाकरे ने मालेगांव महानगरपालिका के उपायुक्त गणेश गिरी को सौंपा गया। इस मौके पर अनिल सोनवणे, योगेश भावसार, गणेश लोखंडे, त्र्यंबक पाटील ,चंद्रकला सूर्यवंशी, अपूर्व परदेशी, दीपाली परदेशी, जयश्री भावसार ,मंगला गोरे, चंद्रकला चौधरी ,सुनंदा ऐशी, सरला ठाकुर, नीलिमा पाटील, मीरा गोरे, सुनीता चिकणे आदि उपस्थित थे।

    वार्ड अधिकारियों के खिलाफ महिलाओं का आंदोलन

    मालेगांव युवा संगठन महिला मंच की मोनाली देवा पाटिल के नेतृत्व में दूषित पानी की आपूर्ति से नाराज महिलाओं ने वार्ड अधिकारियों के खिलाफ आंदोलन किया। इस दौरान महिलाओं ने वार्ड अधिकारियों से बोतल में लाए गए बदबूदार पानी को पीने का आग्रह किया। आंदोलन करने वाली महिलाओं में संगीता जैन, मीना शाह, रिंकू जैन, धनश्री कोटकर, अनीता छाजेड़, संध्या पिंगले, सुरेखा शिरुदे, ललिता अमृतकर, प्रमिला अग्रवाल, सीमा इंदौरकर, जय पाटिल आदि का समावेश था।