बैंक घोटाले के शिकार हुए किसान, विधायक राहुल आहेर ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को सौंपा ज्ञापन

    Loading

    देवला : बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) की देवला के भऊर स्थित शाखा में हुए आर्थिक घोटाले (Scam) के शिकार हुए किसानों (Farmers) को तत्काल उनकी धनराशि वापस मिले, ऐसी मांग विधायक डॉ. राहुल आहेर (MLA Dr. Rahul Aher) ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से की है। डॉ. राहुल आहेर ने मुंबई में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) के मुलाकात करके उन्हें उक्त ज्ञापन सौंपा। डॉ. आहेर ने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड को भी ज्ञापन की प्रति प्रेषित की है।  

    5 लाख से ज्यादा धनराशि का गबन

    उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि चांदवड-देवला निर्वाचन क्षेत्र में आने वाली बैंक ऑफ महाराष्ट्र की भऊर शाखा में भऊर, विठेवाडी, सावकी खामखेडा, वरवंडी, बगडू गांव के किसानों के खाते हैं। बैंक के कुछ कर्मचारियों ने यहां किसानों के खातों में पैसे भरने की बोगस रसीद देकर उनके पैसे हड़प कर लिए। इतना ही नहीं फसल बीमा कर्ज की धनराशि या अन्य जमा राशि के मामले में भी धोखाधड़ी की गई है। बताया जा रहा है, कि बैंक की इस शाखा के कर्मचारियों ने 5 लाख से ज्यादा धनराशि का गबन किया है। देवला पुलिस ने बैंके शाखा अधिकारी के साथ-साथ दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। आर्थिक धोखाधड़ी करने वाले उक्त बैंक कर्मी न्यायालयीन हिरासत में हैं।   

    गुमराह करके की जाती है धोखाधड़ी

    इन दिनों बुवाई के दिन चल रहे हैं, इसलिए कृषि कार्य के लिए किसानों को अच्छी खासी धनराशि की जरूरत है, ऐसे में कृषि कार्य के धन की जरूरत को पूरा करने के लिए जब किसान बैंक में जाते हैं, तो उन्हें गुमराह करके इस तरह की धोखाधड़ी की जाती है। देवला की बैंक ऑफ महाराष्ट्र की भऊर शाखा के कर्मियों ने किसानों के साथ जिस तरह की धोखाधड़ी की है, उससे पूरा बैंकिंग क्षेत्र आहत हुआ है। जिन लोगों ने किसानों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी की है उनकी सजा सिर्फ जेल नहीं बल्कि इससे भी बहुत बड़ी होनी चाहिए। जिस किसान को अन्नदाता कहा जाता है, उसके साथ धोखाधड़ी करके आरोपी बैंक कर्मियों ने अपना भविष्य तो खराब किया ही साथ ही बैंक क्षेत्र के दामन पर काला दाग लगाया है। ज्ञापन में कहा गया है कि बैंक जिम्मेदारी लेकर उन सभी खातेदार किसानों के खाते में तुरंत पैसे डलवाने की व्यवस्था करे, जिनके साथ धोखाधड़ी की गई है।