Manmad bangle seller got electricity bill of so many lakhs, only 3 tube lights and one fan in the house

Loading

मनमाड़: बिजली विभाग (Electricity Department) द्वारा शहर में चूड़ी बेचने (Bangle Seller) वाले एक गरीब आदमी को एक माह का 4 लाख रुपए का बिजली बिल (Electricity Bill) भेजे जाने का मामला सामने आने के बाद खलबली मच गयी। इस व्यक्ति के मकान में केवल तीन ट्यूब लाइट और एक फैन लगा हुआ है। इसके बावजूद इस व्यक्ति को लाखों रुपए का बिल दिया गया है। जब पीड़ित ने शिकायत की तो उसमें कटौती कर उसे सवा दो लाख रुपए कर दिया गया। बिल अदा नहीं करने पर बिजली विभाग के अधिकारी उसका मीटर ही निकाल ले गए, जिसके कारण उसके परिवार के सामने अंधेरे में रहने की नौबत आ गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सरदार पटेल रोड पर रहने वाले इकबाल शेख की शिवाजी चौक में चूड़ी बेचने की एक छोटी सी दुकान है और उस पर उनका परिवार गुजर बसर करता है। उसके घर में 3 लाइट और एक पंखा होने के बावजूद बिजली विभाग द्वारा उसे माह का 4 लाख 5 हजार 490 रुपए का बिल भेजा गया। 

बिजली बिल देखकर उड़े होश

लाखों रुपए का बिल देख उसके होश उड़ गए और उसने तुरंत बिजली विभाग के अधिकारियों के पास जाकर कहा कि मैं हर माह बिल अदा करता हूं। मेरा बिजली बिल बकाया नहीं है। इसके बावजूद उसे लाखों का बिल क्यों भेजा गया। अधिकारियों ने उसे लिखित शिकायत देने को कहा। शिकायत देने के बाद बिल में कटौती कर उसे 2 लाख 13 हजार 360 दिए गए। जब बिल नहीं भरा तो बिजली विभाग उसका मीटर निकालकर ले गया। अब उसका परिवार अंधेरे में रहने को मजबूर है।