Nana Patekar

Loading

नासिक: अपने विचारों को आक्रामक तरीके से व्यक्त करने के लिए जाने जाने वाले अभिनेता नाना पाटेकर (Nana Patekar) ने मंगलवार को किसानों (Farmers) से सरकार से कुछ भी नहीं मांगने की अपील की।  पिछले कुछ वर्षों में महाराष्ट्र में हुई राजनीतिक उथल-पुथल को लेकर उन्होंने पार्टियों की भी आलोचना की। नासिक में एक ‘शेतकारी सम्मेलन’ में बोलते हुए, नाना पाटेकर ने कहा कि किसानों को अच्छे समय (Achhe Din) का इंतजार नहीं करना चाहिए, बल्कि दृढ़ता से अच्छा समय लाना चाहिए। यह आपको तय करना चाहिए कि सत्ता में कौन सी सरकार आएगी। 
 
सरकार के पास किसानों की शिकायतें दूर करने के लिए समय नहीं
पाटेकर अभिनेता मकरंद अनासपुरे के साथ ‘नाम फाउंडेशन’ चलाते हैं, जो महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त इलाकों में किसानों की मदद करता है। पाटेकर ने कहा कि जब सोने की कीमतें बढ़ रही हैं, तो चावल की कीमतें क्यों नहीं बढ़ रही हैं? किसान पूरे देश को भोजन उपलब्ध कराते हैं लेकिन सरकार के पास उनकी शिकायतों को दूर करने के लिए समय नहीं है। ऐसी सरकार से किसानों को कुछ नहीं मांगना चाहिए बल्कि अपने मतों की ताकत से उन्हें उनकी असली जगह बतानी चाहिए। 
 
 
मौजूदा स्थिति बदलने एकजुट होकर करना चाहिए प्रयास
पाटेकर ने राजनीतिक दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चूंकि वह स्पष्टवादी व्यक्ति हैं इसलिए राजनीति में शामिल नहीं हो सकते। उन्होंने पूछा कि आप (राजनीतिक पार्टियां) युवा पीढ़ी के सामने किस तरह का आदर्श स्थापित कर रहे हैं? आप क्या कर रहे हैं? पाटेकर ने किसानों से आत्महत्या न करने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति को बदलने के लिए हम सभी को एकजुट होकर प्रयास करना चाहिए।