corona crisis

    Loading

    नाशिक: दिल्ली (Delhi) में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने (Number of Corona Patients Increased) के बाद केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को हाई अलर्ट देते ही नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) सतर्क (Alert) हो गई है। कोरोना की संभावित चौथी लहर (Fourth Wave) में मरीजों की संख्या अधिक होगी, जिसे ध्यान में रखते हुए शेष नागरिकों का टीकाकरण सहित नए कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश महानगरपालिका के अस्पताल सहित शहर स्वास्थ्य केंद्रों को दिए गए हैं। आज की स्थिति में हर दिन 150 से 200 मरीजों का टेस्ट किया जा रहा है, जिसकी संख्या 500 से 1000 तक बढ़ाई जाएगी। इसलिए अब महानगरपालिका के अस्पतालों में सर्दी, खांसी, बुखार के मरीजों की कोरोना टेस्ट की जाएगी। 

    गौरतलब है कि कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के बाद केंद्र और राज्य सरकार ने सभी प्रतिबंध हटा दिए थे। इसके बाद सभी आर्थिक व्यवहार पटरी पर आ गए थे, परंतु चीन और यूरोपियन देशों में कोरोना की चौथी लहर आ गई है। ऐसे में दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अलर्ट किया है। इसलिए नाशिक महानगरपालिका भी सतर्क हो गई है। कोरोना महामारी से शहर में 3 लहर में 2 लाख 72 हजार 797 नागरिक संक्रमित हुए थे। साथ ही 4 हजार 105 मरीजों की मौत हुई है। 

    बढ़ाई जाएगी टीकाकरण की रफ्तार

    कोरोना की संभावित चौथी लहर को लेकर अलर्ट मिलने के बाद महानगरपालिका ने शहर में कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने का निर्णय लिया है। साथ ही टीकाकरण की रफ्तार भी बढ़ाई जाएगी। बूस्टर टीका की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। यह जानकारी वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. बापूसाहब नागरगोजे ने दी।

    1000 तक की जाएगी टेस्ट की संख्या

    नाशिक महारनगरपालिका के डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल, बिटको अस्पताल सहित 30 शहर स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाई जाएगी। आज की स्थिति में हर दिन 150 से 200 टेस्ट किए जा रहे हैं। इसके माध्यम से एक या दो मरीजों के पॉजिटिव होने की बात सामने आ रही है। शहर में कोरोना मरीजों की संख्या शून्य तक पहुंच गई थी, परंतु अब मरीजों की संख्या बढ़ने से टेस्ट की संख्या बढ़ाकर एक हजार तक की जाएगी।