NCP strike against electricity company, strict police arrangements

    Loading

    मालेगांव : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के शहर अध्यक्ष आसिफ शेख ने शहर में बिजली की आपूर्ति करने वाली एक निजी बिजली वितरण कंपनी (Electricity Distribution Company) के गैरजिम्मेदारी कामों (Irresponsible Deeds) के खिलाफ विरोध मार्च का नेतृत्व किया। बिजली कंपनी मनमाने ढंग से संचालन बंद करे, संचालन में त्रुटियों को दूर करे और बिजली वितरण से जुड़ी समस्याओं को दूर करे इस तरह की मांग की गई। मोर्चा ओल्ड आगरा रोड स्थित एनसीपी भवन से शुरू हुआ। दो साल पहले शहर में बिजली वितरण का ठेका एक निजी कंपनी को दिया गया था। इस कंपनी के प्रबंधन के बारे में नागरिकों की कई शिकायतें हैं।

    शाम 4 बजे पुराने आगरा रोड से सटाणा नाका इलाके में बिजली कंपनी के कार्यालय तक धरना प्रदर्शन किया गया। बिजली कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। शेख ने बिजली कंपनी के परिसर में बोलते हुए इसकी कड़ी आलोचना की। कंपनी को अकेले पैसे की वसूली के लिए अनुबंधित नहीं किया गया था। कंपनी को शहर की बिजली वितरण प्रणाली में सुधार और नागरिकों को उचित सुविधाएं प्रदान करने का काम सौंपा गया था। विधायक मुफ्ती इस्माइल का नाम लिए बिना शेख ने उनकी आलोचना की। उन्होंने विधायक के समर्थकों पर कंपनी के एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लगाया।

    बिजली कंपनी को तुरंत रात भर की छापेमारी बंद करे, बिजली उपभोक्ताओं से अधकत बिजली बिल वसूलना बंद करे और बार-बार बिजली की कटौती को भी बंद करे। उन्होंने पावर लूम मिलों को निर्बाध बिजली आपूर्ति, नए बिजली कनेक्शन, बिजली से संबंधित शिकायतों का तत्काल निवारण, बिजली बिलों में अनावश्यक शुल्क का भुगतान न करने और समझौते के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए तत्काल उपाय करने की मांग की। संबंधित बिजली कंपनी के अधिकारियों को मांगों का ज्ञापन दिया गया। इस पर उचित कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गई। इस हड़ताल में एनसीपी के असलम अंसारी, तमाम पार्षद, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे। इस दौरान पुलिस का कड़ा बंस्दोबस्त किया गया।