Malegaon Municipal Corporation
File Photo

Loading

नासिक: ‘लोकहित में काम न करने पर चुनाव में मतदाता हमारा ‘सीआर’ खराब करते हैं। अगर अधिकारी ही बैठकों में उपस्थित नहीं रहेंगे, कोरोना से संबंधित बैठक को भी गंभीरता से नहीं लेंगे तो उनका ‘सीआर’ (सेवापुस्तिका में गोपनीय टिप्पणी) क्यों? खराब नहीं की जाए। यह संतप्त प्रश्न केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ. भारती पवार (Dr. Bharti Pawar) ने किया है। मालेगांव महानगरपालिका कमिश्नर भालचंद्र गोसावी (Malegaon Municipal Commissioner Bhalchandra Gosavi) जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में नहीं पहुंचे। इससे उन्हें जवाब-तलब नोटिस (Notice) देने के आदेश डॉ. पवार ने दिए।

राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona Infected Patients) की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस पार्श्वभूमि पर डॉ. पवार ने जिलाधिकारी कार्यालय के मध्यवर्ती सभागार में ब्यौरा बैठक बुलाई थी। इस दौरान नासिक महानगरपालिका कमिश्नर चंद्रकांत पुलकुंडवार, अपर जिलाधिकारी बाबासाहेब पारधे, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. अर्जुन गुंडे, जिला शल्यचिकित्सक डॉ. अशोक थोरात, महानगरपालिका के वैद्यकीय अधिकारी बापूसाहेब नागरगोजे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी हर्षल नेहते, कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. अनंत पवार सहित प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे। 

मंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार 

बैठक के दौरान नासिक शहर और ग्रामीण परिसर में कोरोना की स्थिति का ब्यौरा पेश किया गया, परंतु मालेगांव की जानकारी पेश करने के लिए महानगरपालिका कमिश्नर उपस्थित नहीं थे, इसलिए डॉ. पवार नाराज हुईं और कहा कि मंत्री बैठक बुलाएं तो उसका सम्मान करते हुए अगर अधिकारी रिपोर्ट के साथ उपस्थित नहीं होता है तो यह गलत है। मंत्री पवार ने अधिकारियों को फटकार लगाई। चेतावनी दी कि उनकी बैठकों में यह सब नहीं चलेगा। अधिकारी काम करेंगे, तो उनके सर्विस बुक पर उसका असर होगा।

जिले में 5 प्रतिशत पॉजिटिविटी दर

राज्य के 11 जिलों में कोरोना पॉजिटिविटी का प्रतिशत 10 से आगे है। जिले में यह 5 प्रतिशत है। वर्तमान में कोरोना का संक्रमण जानलेवा नहीं है, लेकिन उसके संक्रमित करने की रफ्तार तेज है। इसलिए स्वास्थ्य यंत्रणा सहित नागरिकों से सतर्क रहने का आह्वान डॉ. पवार ने किया। कोरोना के मरीजों की संख्या नियंत्रित रखने के लिए जांच, टीकाकरण बढ़ाने का निर्देश पवार ने दिया। शहर और ग्रामीण परिसर में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर शुरू करने और उस सेंटर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए यंत्रणा योग्य नियोजन करें। इस सेंटर के लिए दी गई निधि का सुविधाओं पर तत्काल खर्च करने की बात भी उन्होंने कही।