सिंधी पंचायत समिति का चुनाव कार्यक्रम घोषित, इस दिन होंगे चुनाव

देवलाली कैम्प. सिंधी पंचायत समिति, देवलाली का चुनाव कार्यक्रम घोषित (Election schedule) कर दिया गया है। सिंधी समाज जनों द्वारा 1948 में स्थापित सिंधी पंचायत समिति (Sindhi Panchayat Samiti) का चुनाव (Election) दो वर्षों के बाद होता है, जिसके लिए 15 सदस्यों का चयन किया जाता है। इस चुनाव के लिए समाज के 600 लोग अपना वोट देते हैं।

हाल ही में हुई वार्षिक सर्वसाधारण सभा (Annual general assembly) में आगामी दो वर्षों के लिए चुनाव की घोषणा की गई थी। इसके लिए राजू नागदेव को चुनाव निर्णय अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। जगदीश हेमनानी व ईश्वर धामेजा सहायक चुनाव अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।

यह है पूरा चुनाव कार्यक्रम 

चुनाव निर्णय अधिकारी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार सिंधी पंचायत समिति कार्यालय में 25 दिसंबर तक मतदाता सूची घोषित की जाएगी। 28 दिसंबर से 1 जनवरी 2021 के बीच 11 से 2 बजे के दरम्यान आवेदन वितरित होंगे। 3 से 6 जनवरी की सुबह 11 से 2 तक आवेदन दाखिल होंगे। 10 जनवरी को आवेदन की जांच होगी। 11 से 13 जनवरी तक आवेदन वापस लेने के लिए समय दिया जाएगा। चुनाव निर्विरोध न होने पर 18 जनवरी को सुबह 9 से शाम 5 बजे तक 15 सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया होगी। उसी दिन शाम 7 को वोटों कि गिनती होंगी। 

केवल दो बार हुआ निर्विरोध चयन

72 वर्षों में केवल 2 बार सिंधी पंचायत समिति का चुनाव निर्विरोध हुआ है। वर्तमान में रतन चावला सिंधी पंचायत समिति के अध्यक्ष हैं। इस बार होने वाले चुनाव की ओर समाजजनों का ध्यान लगा हुआ है।