Sudhakar Badgujar, Nashik Police Commissioner, Salim Kutta
Sudhakar Badgujar at Nashik Police Commissioner Office

Loading

नासिक: मुंबई बम धमाकों के दोषी सलीम कुत्ता (Salim Kutta) के साथ डांस के वायरल वीडियो की चल रही जांच में शिवसेना (UBT) समूह के महानगर प्रमुख सुधाकर बड़गुजर (Sudhakar Badgujar) को नासिक पुलिस कमिश्नर (Nashik Police Commissioner) के सवालों की बौछार का सामना करना पड़ा। बड़गुजर अब तक पूछे गए करीब 75 से ज्यादा सवालों का जवाब नहीं दे पाए हैं। इसलिए पुलिस अब डांस पार्टी के गवाहों से बारीकी से पूछताछ कर रही है और तकनीकी जांच पर फोकस करते हुए बड़गुजर के इर्द-गिर्द पूछताछ का फंदा लपेट रही है। 

शिवसेना (UBT) टीम के महानगर प्रमुख सुधाकर बडगुजर का 2016 में कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथी और मुंबई बम धमाकों के आरोपी मोहम्मद सलीम मीर शेख उर्फ सलीम कुत्ता के साथ आडगांव इलाके के एक फार्महाउस में डांस करने का वीडियो वायरल हो गया है। इसी सिलसिले में मंगलवार 19 दिसंबर को बड़गुजर से शाम को डेढ़ घंटे तक दोबारा पूछताछ की गई। इस समय बड़गुजर को पुलिस कमिश्नर संदीप कार्णिक, क्राइम ब्रांच के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत बच्छाव की पूछताछ का सामना करना पड़ा। 

हालांकि, बड़गुजर पिछली 4 पूछताछ में पूछे गए 75 से ज्यादा सवालों का जवाब नहीं दे पाए हैं। इसलिए पुलिस ने अब अपना ध्यान उस पार्टी में शामिल हुए गवाहों पर केंद्रित कर दिया है और उनकी गहन जांच शुरू कर दी है। साथ ही तकनीकी जांच के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। इसके चलते जिन सवालों से बड़गुजर बच रहे हैं, उनके जवाब पाने के लिए पुलिस अन्य तरीकों का इस्तेमाल कर रही है। इससे बड़गुजर पर आफत आने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। 

बड़गुजर की बोलती बंद
सलीम कुत्ता के साथ पार्टी कहां और किसने आयोजित की थी? पुलिस कमिश्नर कार्णिक ने बड़गुजर से ऐसे कई संवेदनशील सवाल पूछे, जिनमें कुत्ता को पार्टी में किसने बुलाया, इस पार्टी के पीछे का असली मकसद क्या था समेत कई संवेदनशील सवाल पूछे गए। लेकिन बड़गुजर जवाब देने से बचते रहे, इसलिए उन्हें बुधवार 20 दिसंबर को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है। लेकिन इस बार जब बड़गुजर ने पूछताछ के दौरान वकीलों के साथ मौजूद रहने की इजाजत मांगी तो कमिश्नर ने इसकी मंजूरी दे दी है। 

डांस मामले में सलीम कुत्ता से भी पूछताछ होने वाली है। लेकिन इससे पहले, 2012 से 2016 के बीच, जब सलीम कुत्ता नासिक रोड सेंट्रल जेल में था, इस दौरान उसे कितनी बार पैरोल दी गई, उससे कौन मिल रहा था, न्यायिक हिरासत में रहते हुए वह बडगुजर से कैसे मिला, पुलिस ने नाशिक रोड सेंट्रल जेल से जानकारी मांगी है। उसके बाद पुलिस को सलीम कुत्ता से पूछताछ करने के लिए कोर्ट से अनुमति लेनी होगी, जिसके बाद उससे पूछताछ की जाएगी और बड़गुजर के दौरे और डांस पार्टी के बारे में फैसला किया जाएगा।