TV Channels

    Loading

    नासिक : ब्रॉडकास्टर्स (Broadcasters) यानी विभिन्न चैनल (Channels) चलाने वाली कंपनियों ने कीमतों (Prices) में बढ़ोतरी (Hike) की है, ऐसे में इसका असर उपभोक्ताओं पर पड़ना तय है। इस कीमत में बढ़ोतरी के चलते लोगों को टीवी देखने के लिए अब 30 फीसदी तक ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। केबल ऑपरेटर मूल्य वृद्धि का विरोध कर रहे हैं और अदालत का दरवाजा खटखटा चुके हैं। हालांकि, इस विरोध के कारण बताया जा रहा है कि कई चैनल बंद भी हो सकते हैं। केबल ऑपरेटरों ने प्रसारकों की ओर से दरों में वृद्धि का विरोध किया है क्योंकि इससे उपभोक्ताओं पर वित्तीय बोझ बढ़ेगा, इससे आपूर्तिकर्ता कंपनियों की ओर से चैनल बंद किए जाने की आशंका भी जताई जा रही है। 

    इस संबंध में केबल ऑपरेटरों की ओर से ग्राहकों को संदेश भेजकर जागरूकता फैलाई जा रही है और नए टैरिफ ऑर्डर के मुताबिक, ब्रॉडकास्टर्स की तरफ से चैनलों और पैकेजेज की कीमतों में काफी बढ़ोतरी की गई है, इसका विरोध करते हुए विभिन्न कंपनियों ने पोर्टल पर अपने चैनलों की सेवाएं भी बंद कर दी हैं। हमारे देश के सभी प्रमुख ‘एमएसओ’ ने ब्रॉडकास्टर की ओर से दर वृद्धि का विरोध किया जा रहा है। 

    वास्तविक कीमतों में सभी ग्राहकों की सेवा करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि उपभोक्ताओं से अस्तित्व की लड़ाई में सहयोग करने को कहा जा रहा है।  इस संबंध में सोमवार 20 फरवरी को न्यायालय में सुनवाई होगी। 

    दर वृद्धि एक नज़र में                         

    वर्तमान दर

    प्रस्तावित दर

    स्टार – 49.00   62.00
    सोनी – 30.50 46.00
    ज़ी – 39.00 49.00
    कलर – 25.00  30.00
    डिस्कवरी – 8.00 13.00