महिलाओं ने निकाला नगर परिषद पर मोर्चा, जानें क्या है मामला

Loading

चांदवड : नगर परिषद (Nagar Parishad) की ओर से लागू की गई विशेष जलापूर्ति उप कर- 2023 (Water Supply Cess- 2023) मसौदे का विरोध (Protest) करते हुए चांदवड (Chandvad) की महिलाएं आक्रामक (Women Aggressive) हुईं और शहरातील प्रमुख मार्ग से नारेबाजी करती हुए नगर परिषद तक मोर्चा (Front) निकाला और अधिकारियों का घेराव कर उन्हें अपनी मांगों संबधी ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में नगर परिषद की ओर से बढ़ाए गए जल कर वृद्धि वापस लेने की मांग की गई। आंदोलन करने वाली महिलाओं ने जलापूर्ति अधिकारी सत्यवान गायकवाड़ को चेतावनी दी कि अगर जल कर वृद्धि को वापस नहीं लिया गया तो इसके भयंकर परिणाम होंगे। 

नागरिकों ने ज्ञापन के माध्यम से नगर परिषद प्रशासन से कहा है कि बढ़े हुए जल कर को अदा करना उनकी कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए संभव नहीं हो पाएगा। ज्ञापन के माध्यम से इन महिलाओं ने कहा है कि एक तो वैसे ही महंगाई चरम पर है, उसमें जल कर वृद्धि का बोझ सहन करने की स्थिति हम लोगों की नहीं है, ऐसे में जल कर वृद्धि का प्रस्ताव वापस लिया जाए। 

शहर के कुछ हिस्सों में नहीं लगे पानी के मीटर

नगर परिषद के माध्यम से नागरिकों को हर दिन जलापूर्ति नहीं की जाती है, ऐसे में अतिरिक्त जल कर वृद्धि का प्रस्ताव लाना ठीक नहीं है। उक्त महिलाओ ने नगर परिषद के अधिकारियों को बताया कि कई स्थानों पर पानी की कम और उच्च दबाव के साथ आपूर्ति की जाती है। शहर के कुछ हिस्सों में पानी के मीटर भी लगाया गया है। कुछ स्थानों पर बार-बार आग्रह करने के बाद भी पानी का मीटर नहीं लगाया गया है, इसके कारण, चांदवड नगर परिषद को जलापूर्ति और विशेष जलापूर्ति में दिखाए गए जल कर को न बढ़ाया जाए, ऐसी मांग उक्त महिलाओं की ओर से की गई है।