sharad-pawar

Loading

मुंबई: भाजपा नेता निलेश राणे (Nilesh Rane) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) चीफ शरद पवार को लेकर विवादात्मक टिप्पणी की थी। उन्होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को औरंगजेब का अवतार कहा था। अब इसके विरोध में राष्ट्रवादी कांग्रेस आक्रामक हो गई  है। NCP ने इसके विरोध में शुक्रवार को जेल भरो आंदोलन करने का ऐलान किया है।

राष्ट्रवादी के प्रवक्ता महेश तापसे का कहना है कि निलेश को अपने ट्वीट के लिए महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्हें 24 घंटे के भीतर अपना ट्वीट हटाना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे राणे से सहमत हैं?

एनसीपी प्रवक्ता  ने कहा कि अगर राणे ने ट्वीट डिलीट नहीं किए तो NCP शुक्रवार (9 जून) सुबह 11 बजे दक्षिण मुंबई के एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में जेल भरो आंदोलन के साथ विरोध करेगी। प्रवक्ता ने निलेश के ट्वीट पर ट्विटर से भी कार्रवाई करने की मांग की है।

नीलेश राणे ने क्या कहा था?

भारतीय जनता पार्टी के नेता निलेश राणे ने 7 जून को ट्विटर पर लिखा था, “कभी-कभी लगता है कि शरद पवार औरंगजेब के अवतार हैं। जब चुनाव नजदीक आते हैं तो पवार साहब को मुस्लिम समुदाय की चिंता हो जाती है।”

कोल्हापुर में हिंसा, 36 लोग को गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि, महाराष्ट्र में कुछ मुस्लिम युवकों ने सोशल मीडिया पर औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीरें स्टेटस पर लगाई थी। इसके  विरोध में 7 जून को कोल्हापुर में हिंदुत्ववादी संगठनों ने मार्च निकाला था। इस दौरान कई जगहों पर हिंसा और पथराव हुआ। हालात काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 36 लोगों को गिरफ्तार किया।

कोल्हापुर में हिंसा होने के बाद शरद पवार ने कहा था कि अभी ऐसी स्थिति है कि हमें मुस्लिम और क्रिश्चियन धर्म के लोगों की चिंता करनी चाहिए। शरद पवार के इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए निलेश ने उन्हें औरंगजेब का अवतार बताया था।