Ramdas Athwale and Raj Thackeray

Loading

लातूर. केंद्रीय मंत्री और आरपीआई (ए) के अध्यक्ष रामदास अठावले (Ramdas Athwale) ने सोमवार को कहा कि राज ठाकरे (Raj Thackeray) की अगुवाई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

अठावले ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राज ठाकरे की पार्टी यदि भाजपा नीत गठबंधन से हाथ मिलाने के बजाय अकेले चुनाव लड़ती है तो उसे अधिक फायदा हो सकता है। मनसे के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा, शिवसेना और राकांपा के ‘महायुति’ गठबंधन में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं।

मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार ने हाल में राज ठाकरे से उनके मुंबई स्थित आवास पर मुलाकात की थी। सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले ने कहा, “मनसे को राजग में शामिल करने की कोई जरूरत नहीं है। मैं राजग के साथ हूं और मनसे को गठबंधन में नहीं लेना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आरपीआई (ए) आगामी लोकसभा चुनाव में सोलापुर और शिरडी लोकसभा सीटों पर दावा करेगी और विधानसभा चुनाव के लिए भी कम से कम 8 से 10 सीटों पर दावा करेगी। अठावले ने कहा, “महायुति के नेताओं को लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को अंतिम रूप देते समय आरपीआई को विश्वास में लेना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि वह वरिष्ठ राजनेता शरद पवार की वजह से राजनीति में शामिल हुए थे। अठावले ने कहा, “पवार ने मुझे कैबिनेट में शामिल किया था। पहले मैं उनके साथ था, लेकिन मैं बाद में एक गठबंधन में शामिल हो गया। पवार को भाजपा के साथ हाथ मिलाने का फैसला लेना चाहिए था।” उन्होंने मराठा आरक्षण आंदोलन कार्यकर्ता मनोज जरांगे को बोलते समय सावधानी बरतने की सलाह दी। (एजेंसी)