PM Narendra Modi in Chandrapur

Loading

चंद्रपुर. लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विभिन्न ठिकानों का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को महाराष्ट्र के चंद्रपुर में चुनावी रैली में विपक्ष इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का एक ही मंत्र है कि जहां भी सत्ता पाओ खूब मलाई खाओ। जबकि, भाजपा-NDA का ध्येय है देश के लिए कड़े फैसले लो और बड़े फैसले लेना है।

पीएम मोदी ने कहा, “चंद्रपुर से इतना स्नेह मिलना मेरे लिए बहुत विशेष है। एक चंद्रपुर ही है जिसने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए लकड़ी भेजी। संसद की नई इमारत में भी चंद्रपुर की लकड़ी लगी है।”

कांग्रेस की सरकार में महाराष्ट्र की उपेक्षा
पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा, “2024 का लोकसभा चुनाव स्थिरता बनाम अस्थिरता के बीच का चुनाव है। एक ओर बीजेपी-NDA है जिसका ध्येय है देश के लिए कड़े फैसले लो और बड़े फैसले लो। दूसरी ओर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन है जिसका मंत्र है कि जहां भी सत्ता पाओ खूब मलाई खाओ।” उन्होंने कहा, “इंडिया गठबंधन ने हमेशा देश को अस्थिरता में झोंका है। इंडिया गठबंधन की जब तक केंद्र में सरकार रही तब महाराष्ट्र की लगातार उपेक्षा होती रही।”

मैं शाही परिवार में पैदा होकर प्रधानमंत्री नहीं बना
कांग्रेस को समस्याओं की जननी बताते हुए पीएम मोदी ने कहा, “राजनीतिक पार्टियों का दायित्व होता है कि वो जनता की समस्याओं का समाधान करे, लेकिन कांग्रेस पार्टी खुद ही समस्याओं की जननी है।” उन्होंने कहा, “जब नीयत सही होती है तो नतीजे भी सही होती है। आज देश का दलित, पिछड़ा, आदिवासी और गरीब मोदी सरकार को अपनी सरकार मानता है। मोदी किसी शाही परिवार में पैदा होकर प्रधानमंत्री नहीं बना। मोदी एक गरीब परिवार में जन्म लेकर, आपके बीच रहकर, यहां तक आया है।”

DMK पार्टी सनातन को डेंगू-मलेरिया कह रही है
पीएम मोदी ने आगे कहा, “पिछले 10 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है। आपने NDA को पूर्ण बहुमत दिया। हमने देश की बड़ी-बड़ी समस्याओं का स्थायी इलाज किया है। कड़वे करेले को घी में तलें या शक्कर में घोलें, वो फिर भी कड़वा का कड़वा ही रहता है। ये कहावत कांग्रेस पर सटीक लागू होती है। कांग्रेस कभी नहीं बदल सकती।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस के सांसद भारत के एक और विभाजन की बात कर रहे हैं। इंडिया अलायंस के लोग दक्षिण भारत को अलग करने की धमकी दे रहे हैं। इंडिया अलायंस में शामिल DMK पार्टी सनातन को डेंगू-मलेरिया कह कर उसके खात्मे की बात कर रही और नकली शिवसेना वाले उन्हीं लोगों को महाराष्ट्र में रैली करवाते हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे हमला
मलिकार्जुन खरगे पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष ने एक और बयान दिया है, उन्होंने कहा है कि मोदी देश में जहां भी जाते हैं कश्मीर और दूसरे राज्यों में धारा 370 की बात क्यों करते हैं? आप मुझे बताइए, ये कांग्रेस की विभाजनकारी सोच है या नहीं? कश्मीर हमारा है या नहीं? ये हमारा ताज है या नहीं? क्या छत्रपति शिवाजी महाराज ने कहा था कि दिल्ली में क्या होगा, इससे उनका कोई लेना-देना नहीं है?”

उन्होंने कहा,”जब कश्मीर आतंकवाद की आग में जल रहा था, कश्मीरी पंडितों के घर जलाए जा रहे थे, तब स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे खुलकर कांग्रेस के विरोध में आ गए थे।” उन्होंने कहा, “बालासाहब ठाकरे ने यह नहीं सोचा कि कश्मीर में आग लगी है और महाराष्ट्र के लोगों का इससे क्या लेना-देना है? मुझे खुशी है कि हमारे एकनाथ सिंधे और उनकी पार्टी बाला साहेब के विचारों को मजबूती से आगे बढ़ा रही है।”

कांग्रेस ने आतंकवादियों को पनाह दी
पीएम मोदी ने कहा, “आजादी से गिनती शुरू करें कि धर्म के आधार पर देश के बंटवारे का जिम्मेदार कौन था? कश्मीर की समस्या के लिए कौन जिम्मेदार था? अयोध्या के राम मंदिर निर्माण में देरी के लिए कौन जिम्मेदार? किस पार्टी के नेताओं ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया? देश को दशकों तक आतंकवाद का सामना करना पड़ा। कांग्रेस ने तुष्टिकरण के लिए आतंकवादियों को पनाह दी। कांग्रेस के कारण देश में नक्सलवाद की समस्या बेकाबू हो गई।”