Prithviraj Chavan Prakash Ambedkar

Loading

  • कांग्रेस में कई नेता ‘सुपारी बाज’
  • आंबेडकर ने राहुल व खड़गे पर साधा निशाना
  • पूर्व सीएम की नीयत पर सवाल
मुंबई: महाविकास आघाडी के नेता वंचित आघाडी को अपने गठबंधन में शामिल करने के लिए प्रकाश आंबेडकर (Prakash Ambedkar) से कई दौर की बातचीत कर चुके हैं, लेकिन इस पर अभी तक फैसला नहीं हो पाया है। इस वजह से झुंझलाए आंबेडकर ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने यह कह कर सनसनी फैला दी है कि कांग्रेस में कई नेता ‘सुपारी बाज’ हैं। उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस के एक पूर्व मुख्यमंत्री को राज्यपाल पद का ऑफर दिया गया है। हालांकि उन्होंने नाम नहीं लिया लेकिन आंबेडकर का इशारा पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) की तरफा था। तो क्या सच में पृथ्वीराज चव्हाण बीजेपी (BJP) ज्वाइन (Join) करने वाले हैं?
 
आंबेडकर का बड़ा दावा 
आंबेडकर ने कहा कि आपका एक पूर्व मुख्यमंत्री (अशोक चव्हाण) बीजेपी में चला गया है और एक पूर्व मुख्यमंत्री को राज्यपाल पद ऑफर किया गया है। उन्होंने अंदेशा जताया है कि यदि वह पूर्व सीएम लोकसभा चुनाव में असफल होते हैं तो मई-जून में कहीं गवर्नर बनकर न चले जाएं। वंचित नेता ने कहा कि कांग्रेस में ऐसे कई बहादुर सुपारी बाज नेता हैं। आंबेडकर ने यह बात इचलकरंजी में आयोजित एक सभा में कही। सूत्रों के मुताबिक आंबेडकर ने दूसरे पूर्व सीएम के रूप में पृथ्वीराज चव्हाण की ओर इशारा किया है। 
 
 
राहुल व खड़गे को घेरा
आंबेडकर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे व राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि उन्हें मेरी तरफ एक सलाह है। पहले इस सुपारी बहादुर नेता को पहचानें और उन्हें कांग्रेस से बाहर करें। याद रखें अगर इन सुपारी लेने वालों को नहीं रोका गया तो चुनाव के बाद आप जेल जाएंगे। मैं कांग्रेसियों से आवाहन करता हूं वे इस बात को कबूल करो कि आप बिना हिंसा करने वाले चोर हैं। जनता आपको माफ कर देगी। 
शनिवार को नहीं हो सकी मीटिंग
महाविकास आघाडी के नेताओं की सीटों के बंटवारे व प्रकाश आंबेडकर को गठबंधन में शामिल करने को लेकर शनिवार को मुंबई में मीटिंग होनी थी, लेकिन इसे टाल दिया गया। इसकी वजह शनिवार को बारामती में राकां अध्यक्ष शरद पवार की सभा को बताया गया। इस सभा में उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत समेत कई नेताओं ने भाग लिया। हालांकि अन्दर की खबर है कि वंचित आघाडी के आंबेडकर पांच सीटों की डिमांड कर रहे हैं। जिसके लिए महाविकास आघाडी राजी नहीं है। 

दोस्ती में आलोचना नहीं
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, नाना पटोले ने कहा, जब हम दोस्ती के लिए हाथ आगे बढ़ाते हैं तो उसके बाद आलोचना करना, यह हमारा स्वभाव नहीं है। अगर दोस्ती करनी है तो फिर इसे पूरी तरह से निभाया भी जाना चाहिए। 

दो से तीन दिनों में बड़ा खुलासा

वंचित नेता, प्रकाश आंबेडकर ने कहा, दो-तीन दिन में हम बता देंगे कि कांग्रेस में सुपारी लेने वाला कौन है। मैं उनके नामों की घोषणा करूंगा, हम उनका नाम लेने से नहीं डरते, हमारे पास नकदी की कमी है।