Maharashtra Woman duped of over Rs 10 lakh through online fraud
FIle Pic

Loading

पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले में लष्कर के एक रेस्टोरेंट मालिक (hotel owner) को निवेश में बड़े रिटर्न का लालच देकर एक करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने अब्दुल हेसून नईमाबादी (लष्कर), शोएब मोइनुद्दीन अत्तार (बोपोडी), इमरान लतीफ खान (कोंढवा) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में मुख्तार हुसैन मोहम्मद ( 44, घोरपडी) ने लष्कर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरोपी अब्दुल रेस्टोरेंट मालिक मोहम्मद को जानता है। जिसमें अब्दुल और शोएब ने कोंढवा भाग में जमीन खरीदी कर वहां हाउसिंग प्रोजेक्ट के बारे में बताकर उसे 1 करोड़ रुपये निवेश करने पर 70 लाख रुपये का रिटर्न देने की बात की। आरोपी ने शिकायतकर्ता को जमीन के दस्तावेज भी भेजे थे। उसके बाद शिकायतकर्ता ने आरोपी को 97 लाख रुपये दिये थे। पैसा मिलने के बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता से संपर्क करना कम कर दिया। 
 

इसके कुछ समय बाद जब शिकायतकर्ता ने आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो उन्होंने 35 लाख रुपये वापस कर दिए। बाकी के पैसे नहीं दिये। उसके बाद आरोपी ने साथी इमरान खान से परिचय कराया। इमरान एक घर का प्रोजेक्ट बना रहा था जिसमें उसे पैसे की कमी हो रही थी। आरोपी ने शिकायतकर्ता को फिर से जाल में फंसते हुए 44 लाख रुपये निवेश करने को कहा। जिससे उसे अच्छा रिटर्न का लालच दिया। इसके बाद भी शिकायतकर्ता को कोई रिफंड नहीं दिया गया। जब शिकायतकर्ता ने पैसों की मांग की तो आरोपियों ने एक गैंग के नाम पर उसे धमकी दी। उसके बाद शिकायतकर्ता ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई।