स्कूल के अध्यक्ष समेत 3 लोग घूस लेते गिरफ्तार

    पुणे : नौकरी (Job) से न निकालने और रिटायरमेंट (Retirement) का सभी लाभ दिलाने के लिए एक कर्मचारी से ढाई लाख रुपए की घूस (Bribe) लेते हुए एक स्कूल के अध्यक्ष समेत तीन लोगों को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। इसमें शिरूर तालुका के तलेगांव ढमढेरे में समाज भूषण संभाजीराव भुजबल स्कूल के अध्यक्ष सहित तीन लोग शामिल हैं। चंदननगर में अध्यक्ष के घर पर जाल बिछाकर पैसे लेते पकड़ लिया गया।  

    इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में उक्त संस्था के अध्यक्ष मंगल शिवाजीराव भुजबल (63), उसके पति शिवाजीराव बालासाहेब भुजबल (62) और क्लर्क संदीप रंगनाथन गायकवाड़ (40) को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एक चपरासी के बेटे ने एंटी करप्शन ब्यूरो से इसकी शिकायत की थी। शिकायतकर्ता के पिता तलेगांव ढमढेरे समाज भूषण संभाजीराव भुजबल स्कूल में चपरासी है। 

    रिटायर होने में केवल 3 वर्ष बचे है

    उनकी तबीयत सही नहीं रहने का हवाला देकर उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था। उन्होंने कई साल तक यहां नौकरी की थी।  उन्हें रिटायर होने में केवल 3 वर्ष बचे है। उन्होंने ससून हॉस्पिटल का फिटनेस सर्टिफिकेट भी दिया था। उन्हें नौकरी से नहीं निकालने और भविष्य में रिटारयमेंट का लाभ मिलने के लिए साढ़े तीन लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई थी। बाद में बात ढाई लाख रुपए पर तय हुई। एसीबी ने इस शिकायत की पुष्टि करने के बाद चंदननगर में अध्यक्ष के घर जाल बिछाया। यहां शिकायतकर्ता से ढाई लाख रुपए लेते तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सब इंस्पेक्टर सीमा आडनाइक मामले की जांच कर रही है।