Pimpri-Chinchwad Crime Vehicle Theft Case

Loading

पिंपरी: टाटा मोटर्स कंपनी (Tata Motors Company) में पार्क की गई दोपहिया चोरी के मामले (Vehicle Theft Case) में कंपनी के एक पूर्व कर्मचारी समेत दो लोगों को पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। इसी के साथ ही एक अन्य कार्रवाई में शातिर वाहन चोर को दबोच कर उसके साथ एक स्क्रैप कारोबारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों कार्रवाईयों में क्राइम ब्रांच यूनिट-2 (Pimpri-Chinchwad Crime Branch Unit-2) की टीम ने छह लाख रुपए मूल्य के 25 दोपहिया (Bike) वाहन बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों में प्रदीप आश्रुबा गायकवाड (25), इरफान महेबूब शेख (19), आकाश अनिल घोडके (24), अमजद जाफर खान का समावेश है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, टाटा मोटर्स कंपनी परिसर से चोरी हुई बाइक की तलाश के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि कुछ दिन पहले टाटा मोटर्स में काम करने वाले एक कर्मचारी के पास चोरी की बाइक है। उसके बाद पुलिस ने टाटा मोटर्स परिसर के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। तब पता चला कि प्रदीप गायकवाड़ कंपनी परिसर में घूमता नजर आया। साथ ही दुपहिया वाहन चोरी के समय उसका मोबाइल लोकेशन कंपनी परिसर में मिला। 

चोरी की 21 बाइकें बरामद 

यह भी देखा गया कि आरोपी लगातार परली जा रहा था। इसके बाद यूनिट-2 की एक टीम ने उसे बीड से हिरासत में लिया। उसके पास की बाइक चोरी की पाई गई। छानबीन में पता चला कि उसने चोरी की बाइक इरफान शेख को बेच दी थी। लिहाजा शेख को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के पास से चोरी की 21 बाइकें बरामद की गई हैं।

अमजद खान की दुकान में दोपहिया स्क्रैप की

पुलिस कर्मियों जमीर तंबोली और नामदेव कापसे से मिली सूचना के आधार पर दूसरे ऑपरेशन में संदिग्ध आकाश घोडके को हिरासत में लिया गया। पता चला कि उसने शहर से बाइक चोरी की हैं। उसके पास से चोरी की चार बाइकें बरामद हुई हैं। यह भी पता चला कि उसने मालिक अमजद खान की दुकान में एक दोपहिया वाहन को स्क्रैप किया था। तदनुसार, खान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों अभियानों में 6 लाख रुपए मूल्य की कुल 25 चोरी की बाइकें जब्त की गईं। इन दोनों कार्रवाइयों को यूनिट-2 के पुलिस निरीक्षक जितेंद्र कदम, उपनिरीक्षक गणेश माने, अमलदार केराप्पा माने, शिवानंद स्वामी, दीपक खरात, दिलीप चौधरी, संतोष इंगले, प्रमोद वेताळ, युद्ध दले, जमीर तांबोली, जयवंत राऊत, विपुल जाधव, देवा राऊत, आतिष कुडके, सागर अवसरे, नामदेव कापसे, शिवाजी मुंडे, अजित सानप, संदेश देशमुख, उद्धव खेडकर के समावेशवाली टीम ने अंजाम दिया।