bulldozer
Pic: Twitter (File)

Loading

पिंपरी: तत्कालीन पिंपरी-चिंचवड नवनगर विकास प्राधिकरण (Pimpri-Chinchwad New Town Development Authority) और पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) की संयुक्त स्पाइन रोड परियोजना से प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए भोसरी में प्लॉट उपलब्ध कराने के बाद महानगरपालिका की ओर से 39 पक्के मकानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उक्त मकानों को जमींदोज (Demolition) कर दिया गया। स्पाइन रोड त्रिवेणी नगर इलाके से होकर गुजरती है। 

इस सड़क के अधूरे काम के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। इसलिए यदि सड़क का प्रयोग करने वालों की समस्या का समाधान हो जाए तो यातायात की समस्या का समाधान हो जाएगा। इसके लिए तत्कालीन नवनगर विकास प्राधिकरण कार्यालय द्वारा त्रिवेणीनगर चौक को जाने वाली स्पाइन रोड से प्रभावित रहवासियों के पुनर्वास के लिए भोसरी में जमीन का प्लॉट उपलब्ध कराया गया है।

15 दिन पहले ही महानगरपालिका ने दिया था नोटिस

पिछले साल केवल 39 प्रभावित परिवारों को पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका  द्वारा 116 वर्ग मीटर का प्लॉट दिया गया है। इसलिए महानगरपालिका ने 15 दिन पहले ही प्रभावित लोगों के मकान खाली करने का नोटिस दिया था। उसके बाद दो दिनों में 39 घरों को तोड़ा जा चुका है। इस सड़क पर सभी प्रभावित लोगों के लिए जगह उपलब्ध कराई जाएगी। इस कार्रवाई के बाद संकेत मिल रहे हैं कि मानसून से पहले त्रिवेणीनगर में ठप पड़े स्पाइन रोड की समस्या का समाधान हो जाएगा।