Create a task force to save reservation as ruling party instead of agitation Pankaja Munde

    Loading

    पिंपरी. स्थानीय निकायों में ओबीसी प्रवर्ग के लिए रहे राजनीतिक आरक्षण रद्द करने के बाद से आक्रामक रुख अपनाए हुई वरिष्ठ भाजपा नेता पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) का दौरा किया। यहां संवाददाताओं के साथ की गई बातचीत में उन्होंने ओबीसी आरक्षण बचाओ के लिए आंदोलन का ऐलान करनेवाले महाविकास आघाडी सरकार के मंत्री और राज्य के वरिष्ठ ओबीसी नेता छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) को सलाह दी कि आप ओबीसी के वरिष्ठ नेता हैं, सरकार में मंत्री हैं। आंदोलन करने की बजाय टास्क फोर्स (Task Force) गठित कर ओबीसी आरक्षण बचाने के लिए टाइम बांड प्रोग्राम तय किया जाय, तो यह मसला हल हो सकेगा।

    ओबीसी का राजनीतिक आरक्षण रद्द करने के फैसले की पृष्ठभूमि पर राज्यव्यापी ओबीसी आरक्षण बचाओ बैठक के लिए भाजपा की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे यहां आई थीं। इस दौरान कासारवाड़ी के एक होटल में उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत की।

    महाविकास आघाडी सरकार पर जमकर निशाना साधा

    मराठा आरक्षण, ओबीसी आरक्षण जैसे ज्वलंत मुद्दों पर उन्होंने महाविकास आघाडी सरकार पर जमकर निशाना साधा। यह सरकार एक दूसरे को संभालने और सरकार बचाने और अपना स्वार्थ साधने की कवायद में जुटी हुई है। आनेवाली पीढ़ी के जीवन को अंधकार में धकेलने का काम इस सरकार ने किया है। ओबीसी आरक्षण बचाने के मुद्दे पर भाजपा द्वारा 26 जून को छत्रपति शाहू महाराज की जयंती पर राज्यभर चक्का जाम आंदोलन का ऐलान उन्होंने किया।

    हम मराठा आरक्षण के समर्थन में

    मराठा आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हम मराठा आरक्षण के समर्थन में हैं। छत्रपति उदयनराजे और संभाजी राजे भाजपा मराठा आरक्षण के लिए संघर्ष की भूमिका में हैं। ओबीसी आरक्षण के लिए भी बड़ी लड़ाई लड़नी होगी। मुंडे ने कहा कि आरक्षण रद्द होने से लोगों में सुप्त आक्रोश है। इसे व्यक्त करने का काम विपक्ष के नाते हम करेंगे। 26 जून के आंदोलन से भी सरकार की नींद नहीं टूटी तो इस लड़ाई को उग्र हो जाएगी। अध्ययन पूर्ण नीतियों के अभाव में यह सरकार हर स्तर पर नाकाम साबित हुई है। इस बैठक के मंच पर भाजपा ओबीसी सेल के प्रदेश अध्यक्ष योगेश टिलेकर, महापौर उषा ढोरे, शहराध्यक्ष व भोसरी विधानसभा के विधायक महेश लांडगे, पिंपरी-चिंचवड़ प्रभारी व विधायक माधुरी मिसाल, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्षा उमा खापरे, प्राधिकरण के भूतपूर्व अध्यक्ष सदाशिव खाडे, भूतपूर्व सभागृह नेता एकनाथ पवार, राजेश पिल्ले, अमित गोरखे, सत्तारूढ़ पक्षनेता नामदेव ढाके आदि उपस्थित थे।