Pimpri-Chinchwad

    Loading

    पिंपरी: रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) से हरी झंडी मिलने के बाद पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के पिंपरी मिलिट्री डेरी फार्म स्थित रेलवे फ्लाई ओवर ब्रिज (Railway Flyover Bridge)  के निर्माण का मसला हल हो गया है। इसके लिए लगातार पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) से लेकर दिल्ली (Delhi) तक कोशिशों में जुटे पूर्व स्थानीय नगरसेवक संदीप वाघेरे (Sandeep Waghre) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इस रेलवे फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए रक्षा मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। अब इसकी टेंडर प्रक्रिया (Tender Process) शुरू करने का रास्ता आसान हो गया है। इस बहुप्रतीक्षित और महत्वाकांक्षी परियोजना के साकार होने को लेकर वाघेरे ने संतोष जताया है।

    संदीप वाघेरे ने नागरिकों की ओर से शहर अभियंता श्रीकांत सवने और कार्यकारी अभियंता प्रेरणा शिंकर का आभार व्यक्त किया। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए वाघेरे ने कहा, मैं पिंपरी मिलिट्री डेयरी फार्म में बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित रेलवे फ्लाईओवर का मार्ग प्रशस्त करने के लिए मई 2017 से लगातार प्रयास कर रहा हूं। इसके लिए दिल्ली का दौरा करने और तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात के बाद बयान दिया गया। कमांडेंट, स्टेशन मुख्यालय, खड़की के आदेशानुसार महानगरपालिका ने डेयरी फार्म रोड के लिए रक्षा विभाग को 2 करोड़ 86 लाख 87 हजार 651 रुपए जमा किए हैं। उनके सुझाव के मुताबिक, महानगरपालिका ने रेलवे फ्लाईओवर का काम शुरू कर दिया है।

     कई क्षेत्रों के नागरिकों को फायदा होगा

    वाघेरे ने बताया कि मैंने उस समय मंत्री सीतारमण से अनुरोध किया था कि महानगरपालिका द्वारा रक्षा विभाग को दी गई राशि के बराबर क्षेत्र में फ्लाईओवर पर काम शुरू करने के लिए रक्षा विभाग को तत्काल मंजूरी दी जाए। साथ ही डिफेन्स इस्टेट ऑफिसर पुणे और मिलिट्री डेरी फार्म के ऑफिस इन्चार्ज कर्नल ज्ञान प्रकाश से परोक्ष मुलाकात कर चर्चा की। महानगरपालिका और केन्द्र सरकार द्वारा निरंतर अनुवर्तन एवं बीआरटीएस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग से पिंपरी मिलिट्री डेयरी फार्म पर बहुचर्चित रेलवे फ्लाईओवर का कार्य सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस रेलवे फ्लाईओवर से पिंपरी गांव, पिंपले सौदागर, राहतनी और कालेवाड़ी क्षेत्रों के नागरिकों को फायदा होगा। इस पुल से अंडर पास वे, साई चौक, शगुन चौक पुलों पर ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। वाघेरे ने कहा कि यह पुल पुणे-मुंबई राजमार्ग यात्रियों के लिए सुविधाजनक होगा।