273 झुग्गीवासियों का पक्के मकानों के निकला ड्रा

    Loading

    पिंपरी: लिंकरोड पत्राशेड ( Linkroad Patrashed) में पुनर्वास परियोजना के 3 भवनों में कुल 336 में से 273 लाभार्थियों के लिए पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका के प्रशासक और कमिश्नर राजेश पाटिल (Commissioner Rajesh Patil) द्वारा फ्लैटों (Flats) का कम्प्यूटरीकृत ड्रा आयोजित किया गया था। इस अवसर पर सहायक आयुक्त सुषमा शिंदे, कार्यपालक अभियंता शिरीष पोरेड्डी, प्रशासन अधिकारी श्रीकांत कोलाप सहित स्लम निकासी और पुनर्वास विभाग के समस्त कर्मचारी और हितग्राही उपस्थित थे।

    कमिश्नर राजेश पाटिल ने कहा कि जेएनएनयूआरएम के तहत लिंक रोड पर पुनर्वास परियोजना केंद्र सरकार, राज्य सरकार, महानगरपालिका और लाभार्थी झुग्गीवासियों के माध्यम से घर के नागरिकों के सपने को साकार कर रही है। इसका सही इस्तेमाल होना चाहिए। महानगरपालिका ने शुरू किया स्वच्छाग्रह अभियान इस शहर को देश का सबसे स्वच्छ और सबसे खूबसूरत शहर बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसलिए सभी को अपने आस-पास साफ-सफाई रखने की जरूरत है। लाभार्थी फ्लैट न बेचें या किराए पर न लें। फ्लैट धारकों को भी कचरे के पृथक्करण, कचरे से खाद बनाने, प्रतिबंधित प्लास्टिक के उपयोग से बचने पर ध्यान देना चाहिए।

    ड्रा निकालने में हो रहा था विलंब 

    इस कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सहायक आयुक्त सुषमा शिंदे ने लाभार्थियों को परियोजना की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन विष्णु भाट ने किया, जबकि कार्यकारी अभियंता शिरीष पोरेड्डी ने प्रतिभागियों का धन्यवाद किया। गौरतलब है कि ड्रा निकालने में विलंब होने से आक्रोशित लाभार्थियों ने कुछ दिन पहले पुनर्वास इमारतों में घुसपैठ कर उसके फ्लैटों पर कब्जा किया था। तब महानगरपालिका को पुलिस की मदद से घुसपैठ करनेवाले लोगों को बाहर निकालना पड़ा था। साथ ही ऐसा पुनः दोहराया न जाय इसके लिए सुरक्षा रक्षकों की तैनाती की गई। इसके बाद लंबित ड्रा निकाला गया।