FILE PHOTO
Reprsentative Image

    Loading

    पिंपरी: होटल में हुई शादी समारोह (Wdding Cremony)  नौ लाख रुपए की नकदी (Cash) और सोने के आभूषणों (Gold Jewelery) की चोरी की वारदात को पिंपरी-चिंचवड की हिंजवड़ी पुलिस (Hinjewadi Police) ने सुलझा लिया है। हिंजवड़ी थाने के डिटेक्शन ब्रांच (डीबी) की टीम मध्य प्रदेश में 17 दिन तक ठहरी थी और आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उनके घरों से 26 लाख रुपए के 52 तोला सोने के जेवरात बरामद किए हैं। मामला दर्ज आरोपियों में रितीक महेश सिसोदिया (20), वरुण राजकुमार सिसोदिया (23), शालु रगडो धपानी (28), शाम लक्ष्मी नारायण सिसोदिया (38) का समावेश है। 

    हिंजवड़ी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर ने बताया कि हिंजवड़ी थाने की सीमा के एक होटल में 6 दिसंबर, 2022 को एक शादी समारोह हुआ था। इस समारोह से चोरों ने सोने के जेवरात और नौ लाख की नकदी चुरा ली। अपराध की जांच करते हुए हिंजेवाड़ी पुलिस की जांच टीम ने होटल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच की। इसमें शिकायतकर्ता की मां के द्वारा सोने के गहने और नकदी रखी पर्स को एक अजनबी द्वारा ले जाते नजर आया। जांच में पता चला कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में चोर इस तरह से शादियों में चोरी कर सकते हैं। तदनुसार, हिंजेवाड़ी पुलिस की जांच टीम ने मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में 17 दिन बिताए और आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई। 

    17 दिनों तक MP के राजगढ़ में पुलिस ने डाला था डेरा

    हिंजवडी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक डॉ. विवेक मुगलीकर, निरीक्षक सुनील दहिफले, सोन्याबापू देशमुख के मार्गदर्शन में डीबी के  प्रमुख सहायक निरीक्षक सागर काटे, राम गोमारे, उपनिरीक्षक रमेश पवार, कर्मचारी बालकृष्ण शिंदे, बंडू मारणे, कैलास केंगले, विक्रम कुदल, योगेश शिंदे, कुणाल शिंदे, बापूसाहेब धुमाल, अरूण नरले, चंद्रकांत गडदे, रितेश कोली, श्रीकांत चव्हाण, कारभारी पालवे, सुभाष गुरव, अमर राणे, ओमप्रकाश कांबले, दत्ता शिंदे, सागर पंडित की टीम 17 दिनों तक राजगढ़ में डेरा जमाकर बैठी रही। आरोपी घरों में नहीं मिले, हालांकि रिश्तेदारों और जान पहचान वालों के घरों से उन्हें ढूंढ निकाला गया और 26 लाख के सोने के जेवरात बरामद कर लिए गए। आरोपियों और अन्य जेवरों की तलाश जारी है।