PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

पिपंरी: हिंजवडी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (एचआईए) ने पिंपरी चिंचवड़ पुलिस से हिंजवडी और राजीव गांधी इन्फोटेक पार्क (आरजीआईपी) में यातायात प्रबंधन को प्राथमिकता देने और सुधार करने की अपील की है। विशेष आर्थिक क्षेत्रों (एसईजेड) के लिए कोविड के बाद के निर्देशों के अनुपालन में कार्यालयों के धीरे-धीरे फिर से खुलने के साथ, इन क्षेत्रों में यातायात की समस्याएं फिर से उभर आई हैं, जिससे आवागमन में देरी हो रही है और कर्मचारियों का तनाव स्तर बढ़ गया है।

अपील में कई गंभीर मुद्दों पर प्रकाश डाला गया 

अपील में कई गंभीर मुद्दों पर प्रकाश डाला गया है और यातायात की भीड़ को कम करने के लिए संभावित रणनीतियों का प्रस्ताव दिया गया है। एक प्रमुख सिफारिश यातायात संबंधी शिकायतों के समाधान के लिए संपर्क के केंद्रीय बिंदु के रूप में सेवा करने के लिए हिंजवडी में एक समर्पित यातायात पुलिस निरीक्षक (पीआई) की नियुक्ति है। इसके अतिरिक्त, एचआईए ने सदस्य कंपनियों द्वारा वित्त पोषित 10 ट्रैफिक वार्डन (टीडब्ल्यू) की तैनाती की अपील की है, जो पीक आवर्स के दौरान आरजीआईपी और हिंजवडी के भीतर महत्वपूर्ण चौराहों पर रणनीतिक रूप से तैनात हों। विप्रो फेज 2 सर्कल, पद्मभूषण चौक, शिवाजी चौक, पंचरत्न चौक, आईओसी पेट्रोल पंप चौक और लक्ष्मी चौक जैसे उच्च यातायात वाले स्थानों को प्राथमिकता वाले क्षेत्रों के रूप में पहचाना गया है।

ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा नियमित यात्राओं के महत्व पर जोर दिया गया 

इसके अलावा, एचआईए प्रवर्तन प्रभावकारिता को बढ़ाने के लिए इन टीडब्ल्यू बिंदुओं पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा नियमित यात्राओं के महत्व पर जोर दिया गया है। एसोसिएशन ने यह भी अनुरोध किया है कि टाटा रियल्टी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (टीआरआईएल) द्वारा प्रदान किए गए 35 टीडब्ल्यू को जमीन पर स्पष्ट रूप से तैनात किया जाए।