Kondhwa police arrested 3 people selling pistol

Loading

पिस्तौल और कारतूस के साथ तीन गिरफ्तार 
पुणे: कोंढवा पुलिस ने पुणे शहर में पिस्तौल बेचते 3 को गिरफ्तार किया है। मध्य प्रदेश से कम कीमत में पिस्तौल लाकर पुणे में बेचने वाले शातिर अपराधियों का पर्दाफाश किया गया है।  पुलिस ने दो शातिर अपराधियों सहित तीन लोगों को अरेस्ट करते हुए उनके पास से 7 पिस्तौल, 24 कारतूस जब्त किए हैं। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संतोष सोनवणे ने पत्रकार परिषद में यह जानकारी दी। 

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम संदेश उर्फ संजय अंकुश जाधव (32, मोरे बस्ती, चिखली), शिवाजी उर्फ शिवा कुडेकर (34, वाशेरे, तहसील खेड़) और राहुल नानसिंह लिंगवाले हैं।  इस मामले में कोंढवा पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त रितेश कुमार, अपर आयुक्त रंजन कुमार शर्मा, उपायुक्त आर. राजा के मार्गदर्शन में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संतोष सोनवणे, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) संदीप भोसले, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) संजय मोगले, सहायक पुलिस निरीक्षक दिनेश पाटिल, पुलिस हवलदार विशाल मेमाणे, निलेश देसाई व उनकी टीम ने की। 

 
कोंढवा पुलिस की जांच टीम पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी बीच पुलिसकर्मी विशाल मेमाणे को शातिर अपराधियों के पिस्तौल बेचने के लिए आने की जानकारी मिली। इसके अनुसार टीम ने जाल बिछाकर कार्रवाई कर बोपदेव घाट में वाहन से उतरते ही पकड़ लिया। उनकी तलाशी लेने के बाद उनके पास और 3 पिस्तौल और 9 जिंदा कारतूस मिले। आरोपियों ने बताया कि यह हथियार मध्य प्रदेश के बडवणी जिले के ओंकार बर्नाला से कम कीमत में खरीदकर वह पुणे में ज्यादा कीमत पर बेच रहे थे। इसके अनुसार पुलिस की टीम ने मध्य प्रदेश में कार्रवाई कर ओंकार बर्नाला का हिरासत में लेने का प्रयास किया। ओंकार के पंटर राहुल लिंगवाले से और 2 पिस्तौल और 10 कारतूस जब्त किए गए हैं। पुलिस आरोपियों से गहन जांच कर रही है। 

20 से 40 हजार में पिस्तौल की बिक्री
शातिर अपराधी संदीप जाधव वाहनों की चोरी करता था, इसी दौरान उसे पता चला कि हथियार बेचकर ज्यादा पैसे मिलते हैं। वाहन चोरी के मामले में जेल से बाहर आने के बाद उसने अपने साथियों की मदद से मध्य प्रदेश के एजेंट की सहायता से पिस्तौल खरीदी-बिक्री का व्यवसाय शुरु किया। लेकिन कोंढवा पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश करते हुए हथियार जब्त किए। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक पिस्तौल पुणे में 20 से 40 हजार रुपये में बेचा जा रहा था।