lepord
Representative Pic

Loading

पिंपरी: पुणे जिले (Pune District) के जुन्नर तालुका (Junnar Taluka) के ओतुर में किसान भगवान महादेव तांबे के खेत से प्याज की फसल काटने आई खेतिहर मजदूर महिला पर तेंदुए (Leopard) ने हमला (Attack) कर दिया। घटना तब हुई जब महिला रात में खेत में सो रही थी। ओतुर और उसके आसपास के इलाके में एक महीने में तेंदुए का तीसरा हमला हुआ है और तेंदुओं की बढ़ती संख्या चिंता का विषय बन गई हैं।

इस बारे में अधिक जानकारी यह है कि मध्य प्रदेश से खेतिहर मजदूरों का कुछ लोग प्याज की कटाई के लिए ओतुर इलाके में आए हैं। रवीता उकर किराडे (20), उन श्रमिक लोगों में से एक महिला, एक प्याज के खेत में सो रही थी। इसी दौरान एक तेंदुआ तेज गति से शिकार का पीछा कर रहा था, तभी शिकार तेंदुए के चंगुल से छूटकर भाग निकला। हालांकि तेंदुए की सटीक छलांग महिला के सिर पर जा गिरी। इसमें महिला घायल हो गई। घटना के तुरंत बाद उम्ब्रज पंड इलाके में तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया गया है।

महिला को इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती

इस घटना की जानकारी मिलने पर ओतुर वन परिक्षेत्र अधिकारी वैभव काकड़े, वनपाल सुधाकर गीते, वन रक्षक पी.के. खोखले, वन सेवा किसान केदार और साहेबराव पारधी तुरंत मौके पर पहुंचे। तेंदुए के हमले में घायल महिला को तत्काल ओतुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और प्राथमिक उपचार दिया गया और महिला को आगे के इलाज के लिए औंध स्थित पुणे के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वन विभाग की अपील है कि नागरिक रात के समय विशेष ध्यान रखें और खुले में न सोएं, अकेले बाहर निकलें, रोशनी की व्यवस्था करें और बच्चों को अकेला न छोड़ें।