fire
Representative Image

    Loading

    पिंपरी: कबाड़ गोदामों का हब कहे जानेवाले पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) में चिखली (Chikhli) के कुदलवाड़ी (Kudalwadi) इलाके में मंगलवार के तड़के फिर एक बार एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग (Fire) लग गई है। दमकल से प्राप्त प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आज तड़के करीब 3.45 बजे कुदलवाड़ी में मोरे पाटिल चौक के पास मोरे वेईंग स्टेशन के पास एक बड़े कबाड़ के गोदाम में आग लग गई। गनीमत रही कि इस आगजनी में कोई हताहत नहीं हुई। 

    पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका दमकल विभाग के अनुसार, यह गोदाम करीब आधा एकड़ क्षेत्र में है। इसमें लकड़ी के सामान, प्लास्टिक, इलेक्ट्रॉनिक्स सामग्री के भंडारण के कारण आग फैल गई। इस आग का धुंआ काफी दूर तक देखा जा सकता है। आग की खबर मिलते ही पिंपरी, चिखली, प्राधिकरण, रहाटनी, भोसरी और तलवडे दमकल स्टेशनों से कुल 6 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। इसके बाद दोपहर तक दमकलकर्मी आग बुझाने के काम में जुटे रहे। 

    आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

    दमकल विभाग के 20 से 22 जत्थों के साथ 7 से 8 पानी के टैंकरों का उपयोग कर आग पर काबू पाने के प्रयास किए गए हैं। सड़कें संकरी होने के कारण अग्निशामक दल गाड़ियों का आना-जाना मुश्किल है। बताया गया है कि गोदाम में एक छोटा सा घर है। गोदाम के कर्मचारियों ने घर से सामान निकाल लिया है। अंदर 2 से 3 गैस सिलेंडर थे जिन्हे दमकलकर्मी निकाल लिया। इस घटना में किसी हताहत की खबर नहीं है। आग लगने की वजह और इसमें हुए नुकसान के बारे जानकारी नहीं मिल सकी।

    कालेवाडी में कार समेत 4 वाहन खाक

    यहां कालेवाड़ी में एक कार समेत चार वाहन जलकर खाक हो गई। महानगरपालिका दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, नढेनगर के माने चौक के पास वैभव पैराडाईस के सामने रोड पर पार्क किये गए वाहनों में आज तड़के अचानक आग लग गई। दमकल के पिंपरी स्टेशन से तुरंत गाड़ी भेजी गई और कुछ ही देर में आग पर काबू पाया गया। इस आग में एक कार अधजली स्थिति में मिली, जबकि 3 दोपहिया पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। आग लगने की वजह के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।