BJP - NCP

    Loading

    पिंपरी : शिवसेना (Shiv Sena) त्यागकर हालिया भाजपा (BJP) में दाखिल हुए नगरसेविका अश्विनी चिंचवड़े के पति गजानन चिंचवड़े (Gajanan Chinchwade) का शनिवार को देहांत हो गया। उनकी मौत के लिए महाविकास आघाडी (Mahavikas Aghadi) के नेताओं को जिम्मेदार ठहराते हुए भाजपा ने पिंपरी- चिंचवड़ के सियासी गलियारों में खलबली मचा दी। रविवार को भाजपा पर पलटवार करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस ने चिंचवड़े की मौत पर यूं की जा रही सियासत को दुर्भाग्यपूर्ण (Unfortunate) बताया है। साथ ही अपने पापों को छिपाने के लिए भाजपा (BJP) द्वारा चिंचवड़े (Chinchwade) की मौत पर सियासत करने जुटी रहने का आरोप लगाया।

    शिवसेना के पूर्व जिलाध्यक्ष गजानन चिंचवड़े का शनिवार दोपहर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बाद में शाम को पूर्व भाजपा सांसद अमर साबले, महापौर माई ढोरे, सभागृह नेता नामदेव ढाके और अन्य भाजपा नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और महाविकास आघाड़ी सरकार को चिंचवड़े की मौत के लिए जिम्मेदार रहने का आरोप लगाया। राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व महापौर योगेश बहल ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इस आरोप का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा ने पिंपरी-चिंचवड़ के राजनीतिक मंच पर एक मेहनती और सामाजिक रूप से जागरूक राजनीतिक व्यक्ति की मृत्यु का राजनीतिकरण किया, ताकि उसके अंतिम संस्कार से पहले ही अपने पापों को छिपा सके। चिंचवड़े के खिलाफ दर्ज मामले में राष्ट्रवादी का कार्यकर्ता या महाविकास आघाड़ी सरकार का कोई भी व्यक्ति शामिल नहीं है।

    गजानन चिंचवड़े सामाजिक रूप से जागरूक व्यक्ति थे जो हमेशा आम आदमी के सुख-दुख में बांटे थे। उनके निधन से सभी दुखी हैं। उनके खिलाफ दर्ज मामले भूमि विवाद पर आधारित है। उनका राष्ट्रवादी या महाविकास आघाड़ी के किसी नेता से कोई लेना-देना नहीं है। चिंचवड़े की मौत के एक घंटे से भी कम समय में, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है। चिंचवड़े परिवार कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हुआ था। अपने पापों को छिपाने और राजनीति करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी द्वारा लगाए गए आरोपों की हम कड़ी निंदा करते हैं, जब उनके परिवारों को इस दुख की घड़ी में पुनर्वास और समर्थन की आवश्यकता होती है। भाजपा निराधार आरोप लगा रही है। सत्ता और राजनीति हमेशा चालू रहती है। हालांकि, जब भाजपा नेताओं को गंदी राजनीति में शामिल हुए बिना चिंचवड़े परिवार के पीछे खड़े होने की जरूरत है, तो उन्हें व्यापार नहीं करना चाहिए और राष्ट्रवादी और महाविकास आघाड़ी सरकार को बदनाम नहीं करना चाहिए। योगेश बहल ने कहा कि गजानन चिंचवड़े का निधन एक हृदयविदारक घटना है और इस अवसर पर सभी को चिंचवड़े परिवार के साथ मजबूती से खड़े होने की जरूरत है।