Old grenade found in Pune
File

    Loading

    पुणे: मंगलवार की सुबह पुणे के मांजरी खुर्द (Manjari Khurd) में तब हड़कंप मच गया जब लोगों को एक पुराना ग्रेनेड (Old Grenade) होने का संदेह हुआ। जिसके बाद आनन-फानन में पुणे सिटी पुलिस (Pune City Police) और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (BDDS) की टीमों को मौके पर भेजा गया।

    पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पुणे शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर मांजरी खुर्द इलाके में कुछ लोगों को ग्रेनेड जैसी वस्तु के सामने आने के बाद उन्हें सुबह फोन आया। पुलिस उपायुक्त (जोन 4) रोहिदास पवार ने कहा मंगलवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे मांजरी खुर्द में ग्रेनेड जैसी पुरानी वस्तु मिली। लोणीकंद पुलिस स्टेशन और बीडीडीएस की टीमों को तैनात किया गया है।

    मिट्टी के ढेर में था ग्रेनेड

    लोणीकंद थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर गजानन पवार ने कहा कि यह प्रथम दृष्टया जंग लगा पुराना ग्रेनेड है। यह मिट्टी के ढेर में पाया गया था जिसे दूसरे इलाके से लाया गया था और एक श्मशान के पास फेंक दिया गया था। बीडीडीएस वस्तु को सुरक्षित करने की प्रक्रिया में है और आगे की योजना कार्रवाई पर निर्णय लेगा। 

    पहले भी मिल चुके हैं हथगोले

    हाल के दिनों में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिनमें शहर और उसके आसपास बड़ी संख्या में सैन्य प्रतिष्ठानों की मौजूदगी के कारण पुणे में पुराने हथगोले पाए गए। पिछले साल मार्च में बाणेर रोड पर पुणे मेट्रो रेल परियोजना के लिए चल रहे काम के दौरान खुदाई में जंग लगा पुराना ग्रेनेड मिला था। बाद में बीडीडीएस ने ग्रेनेड सुरक्षित कर लिया और नियंत्रित विस्फोट में उसे नष्ट कर दिया।