One thousand beds of Corona will be raised, help organizations for ambulances

  • मनपा कमिश्नर का कांग्रेस शिष्टमंडल को आश्वासन

Loading

पुणे: पुणे शहर (Pune City) में सामाजिक संगठनों की मदद से कोविड़ रोगियों (Covid Patients) के लिए एक हजार से अधिक बेड (Beds) उपलब्ध कराए जाएंगे। साथ ही शहर के सामाजिक संगठनों द्वारा एम्बुलेंस (Ambulance) उपलब्ध कराए जाएंगे। कांग्रेस (Congress) के प्रतिनिधिमंडल को पुणे महानगरपालिका कमिश्नर विक्रम कुमार (Pune Municipal Corporation Commissioner Vikram Kumar) ने आश्वासन दिया है।  कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रमेश बागवे के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कमिश्नर (Commissioner) को एक ज्ञापन सौंपकर उचित सावधानी बरतने और इस संबंध में उपाय किए जाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष, पूर्व विधायक मोहन जोशी, राज्य महासचिव अभय छाजेड़, गुटनेता आबा बागुल, पूर्व महापौर कमल व्यवहारे, नगरसेवक अविनाश बागवे, पार्टी शहर महासचिव और प्रवक्ता रमेश अय्यर, सोशल मीडिया के शहर अध्यक्ष उपस्थित थे। 

शिष्टमंडल द्वारा कहा गया कि शहर में लगभग 4,000 कोविड रोगी प्रतिदिन पाए जाते हैं और वर्तमान में 650 से अधिक रोगियों की हालत गंभीर है।  अस्पतालवार बेड की उपलब्धता और वेंटिलेटर बेड की संख्या, जंबो हॉस्पिटल की वर्तमान स्थिति, प्लाज्मा की कमी, उठाए जाने वाले उपाय, महानगरपालिका डैश बोर्ड पर प्रत्येक अस्पताल में बेड की संख्या, टोल फ्री नंबर की व्यवस्था, नर्सों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों के पर्याप्त प्रावधान, कोविड अस्पताल के लिए अधिकारियों की नियुक्ति और उनके नाम और संख्या का खुलासा करने के लिए कहा गया। यह भी मांग की गई कि कोविड़ रोगियों के लिए अलग से व्यवस्था की जाए जिन्हें डायलिसिस से गुजरना पड़ता है। 

टीकाकरण को गति दें 

प्रतिनिधिमंडल ने टीकाकरण अभियान को गति देने का भी सुझाव दिया। वर्तमान में टीकाकरण के लिए 13,000 वायल उपलब्ध हैं, कमिश्नर ने मांग है की कि पुणे को 26 लाख वायल मिलें। उन्होंने जंबो अस्पताल की क्षमता को दोगुना करने का भी वादा किया। कमिश्नर ने इस बात पर भी सहमति जताई कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए टीकाकरण की व्यवस्था उन अस्पतालों में भूतल पर की जानी चाहिए जहां लिफ्ट नहीं हैं। कमिश्नर ने इन सभी मांगों पर जवाब दिया। कमिश्नर विक्रम कुमार ने डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने और टोल फ्री नंबर को दोगुना करने का वादा किया। कमिश्नर ने प्रतिनिधिमंडल को सूचित किया कि आर्मी कमांड अस्पताल में कोविड़ रोगियों के लिए 330 बेड उपलब्ध होंगे।