PCMC

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका के आगामी आम चुनावों की पृष्ठभूमि में शहर के विभिन्न हिस्सों के उम्मीदवार जहां-तहां फ्लैक्स लगाकर अवैध रूप से विज्ञापनबाजी कर रहे हैं। इनमें से अधिकांश फ्लैक्स बिना लाइसेंस के हैं। इसलिए शहर में यदि कोई बिना लाइसेंस वाला फ्लेक्स (Flex) दिखाई दे तो नागरिक 67333333 एक्सटेंशन 1122 और टोल फ्री नंबर (Toll Free No) 8888006666 पर रिपोर्ट करें, यह अपील पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के स्काई साइन विभाग की ओर से की गई है।

    इन दिनों जन्मदिन, धार्मिक, सामाजिक या किसी अन्य कार्यक्रम के लिए होर्डिंग, फ्लैक्स लगाना एक फैशन बन गया है। हालांकि कोई भी आधिकारिक लाइसेंस के साथ फ्लेक्स स्थापित करने की कोशिश नहीं कर रहा है। आगामी महानगरपालिका चुनावों की पृष्ठभूमि में शहर के विभिन्न हिस्सों से उम्मीदवार सक्रिय हो गए हैं।  शहर के मुख्य चौराहों सहित कई लोग बिना अनुमति के फ्लेक्स लगा रहे हैं। 

    महानगरपालिका ने शुरु किया है अभियान

    महानगरपालिका ने हाल ही में ऐसे बिना लाइसेंस वाले फ्लेक्स के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है। हालांकि इसके बाद भी कई लोग शहर के अलग-अलग हिस्सों में बिना लाइसेंस के फ्लेक्स का इस्तेमाल कर शहर को बदसूरत बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस कदाचार को रोकने के लिए महानगरपालिका ने अब एक अलग टेलीफोन नंबर उपलब्ध कराया है। स्काई साइन्स के सहायक आयुक्त नीलेश देशमुख ने नागरिकों से अपील की है कि वे शहर में बिना लाइसेंस वाले फ्लेक्सर्स के खिलाफ कार्रवाई करने की पहल करें।