Solver Gang Arrested
File Pic

    Loading

    पुणे: व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्रों और अभिभावकों के अनुरोध पर महाराष्ट्र (Maharashtra) में निजी विश्वविद्यालयों (Private Universities) के एक संघ PERA (प्रीमिनन्ट एज्युकेशन एंड रिसर्च एसोसिएशन) ने शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए दूसरी बार सीईटी की परीक्षा (CET Examinations) आयोजित करने का निर्णय लिया है। सीईटी परीक्षा 30 जून, 1 और 2 जुलाई 2022 के बीच प्रॉक्टर सिस्टिम द्वारा ऑनलाइन (Online) आयोजित की जाएगी।सीईटी परीक्षा के लिए आवेदन 26 जून तक ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। परीक्षा के परिणाम 9 जुलाई को घोषित किए जाएंगे, ऐसी जानकारी पेरा इंडिया के अध्यक्ष और एमआईटी एडीटी युनिवर्सिटी के कार्याध्यक्ष और कुलपति प्रा. डॉ. मंगेश कराड, पेरा के उपाध्यक्ष भरत अग्रवाल और पेरा के सीईओ प्रा. हनुमंत पवार ने दी।

    डॉ. मंगेश कराड ने कहा कि निजी युनिवर्सिटियों के संघ पेरा ने देश भर के छात्रों के लाभ और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीईटी लेने का फैसला किया है। पेरा सीईटी इंजीनियरिंग, बायोइंजीनियरिंग, डिजाइन, फाईन आर्ट, फुट टेक्नोलॉजी, फार्मेसी, प्रबंधन, शिक्षा, आर्किटेक्चर, लॉ और कृषि इंजीनियरिंग में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए महत्वपूर्ण है। इन सीईटी अंकों के आधार पर छात्र राज्य के 15 निजी युनिवर्सिटियों में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट www.peraindia.in पर विजिट करें, ऐसा आवाहन डॉ. मंगेश कराड ने किया।

    पेरा एसोसिएशन के सदस्य हैं ये यूनिवर्सिटी

    एमआईटी यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट, डिजाइन एंड टेक्नोलॉजी पुणे, विश्वकर्मा यूनिवर्सिटी पुणे, अजिंक्य डी.वाई. पाटिल विश्वविद्यालय पुणे सिम्बायोसिस स्किल्स एंड प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी पुणे, डीवाई पाटिल इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी पुणे, स्पाइसर एडवेंटिस्ट यूनिवर्सिटी पुणे, संदीप यूनिवर्सिटी नासिक, संजय घोडावत यूनिवर्सिटी, कोल्हापुर, एमजीएम यूनिवर्सिटी औरंगाबाद, एमआईटी-डब्ल्यूपीयू यूनिवर्सिटी पुणे, डीवाई पाटिल विश्वविद्यालय, अम्बी पुणे, विजयभूमि विश्वविद्यालय मुंबई, सोमैया विश्वविद्यालय मुंबई, डीवाई पाटिल कृषि और तकनीकी विश्वविद्यालय कोल्हापुर और श्री बालाजी विश्वविद्यालय पुणे विश्वविद्यालय पेरा एसोसिएशन के सदस्य हैं।