pimpri police Ganeshotsav 2022

    Loading

    पिंपरी: गणेशोत्सव के साथ गणेश विसर्जन रैलियों की तैयारी भी जोरशोर में जारी है। प्रशासन और पुलिस दोनों इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। विसर्जन रैलियों के दौरान यातायात में बाधा न पहुंचे, इसके लिए तमाम एहतियात बरते जा रहे हैं। इसके अलावा ट्रैफिक में बदलाव भी किए जा रहे हैं। पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) के ट्रैफिक विभाग (Traffic Department) ने विसर्जन रैलियों के मद्देनजर पिंपरी (Pimpri) और हिंजवड़ी (Hinjewadi) विभाग की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किए हैं।

    पिंपरी विभाग में 4, 6, 8, 9 सितंबर शाम 4 बजे से 12 बजे तक विभिन्न यातायात मार्गों में बदलाव किया गया है। पिंपरी चौक से शगुन चौक तक सभी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इस मार्ग पर वाहन पिंपरी ब्रिज से भाटनगर होते हुए गंतव्य तक जाएंगे। एम्पायर एस्टेट में सेंट मदर टेरेसा ब्रिज के माध्यम से मोरवाड़ी के माध्यम से कालेवाड़ी के माध्यम से गंतव्य के लिए आगे बढ़ेगा। 

    पिंपरी चौक से गोकुल होटल का प्रवेश बंद 

    साथ ही कालेवाड़ी ब्रिज से आने वाले वाहनों के लिए डीलक्स चौक, कराची चौक तक पहुंच बंद रहेगी। ये वाहन कालेवाड़ी ब्रिज से जमतानी चौक और गेलार्ड चौक होते हुए महात्मा फुले कॉलेज, डेयरी फार्म से मुंबई-पुणे हाइवे होते हुए दाएं मुड़ेंगे। पिंपरी चौक से गोकुल होटल का प्रवेश बंद रहेगा। इस रूट पर वाहन क्रोमा शोरूम के सामने पिंपरी चौक से सर्विस रोड होते हुए आगे बढ़ेंगे।   

    टाटा टी जंक्शन चौक से जियोमेट्रिक सर्किल चौक तक वाहनों का प्रवेश बंद

    इसके साथ ही हिंजवडी विभाग में ट्रैफिक को भी बदल दिया गया है। यहां टाटा टी जंक्शन चौक से जियोमेट्रिक सर्किल चौक तक वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। यहां का ट्रैफिक लक्ष्मी चौक से जाएगा। जियोमेट्रिक सर्किल चौक से मेजा और शिवाजी चौक की ओर जाने वाले यातायात को लक्ष्मी चौक होते हुए टाटा टी जंक्शन चौक की ओर मोड़ दिया जाएगा। मेजा नाइन चौक से शिवाजी चौक तक निषिद्ध है और ये वाहन लक्ष्मी चौक से होकर आगे बढ़ेंगे। साथ ही शिवाजी चौक से वाकड़नाका, हिंजवड़ी गांवठान जाने पर भी रोक रहेगी। ये वाहन विप्रो सर्कल फेज वन, जियोमेट्रिक, टाटा टी जंक्शन चौक से होते हुए अपने गंतव्य तक जाएंगे। कस्तूरी चौक से शिवाजी चौक हिंजवड़ी तक वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। ये वाहन विनोदे बस्ती कार्नर, लक्ष्मी चौक से होकर गुजरेंगे। शिवाजी चौक और ताड़ीवाला रोड की ओर जाने वाले वाहन इंडियन ऑयल चौक, कस्तूरी चौक और फिर विनोद वस्ती कॉर्नर से होकर जाएंगे। यह बदलाव 9 सितंबर को शाम 4 बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा।