Representative Pic
Representative Pic

Loading

पुणे: पुणे शहर की पुलिस ने रॉन्ग साइड और फुटपाथ पर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि नागरिकों से इस संबंध में कई शिकायतें मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया। यह देखा गया है कि ट्रैफिक जाम वाले स्थानों में, विशेष रूप से ट्रैफिक सिग्नल के पास, दोपहिया वाहन सवार वाहनों की कतारों को बायपास करने के लिए फुटपाथ पर अपनी बाइक चलाते हैं। ट्रैफिक विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि यह न केवल पैदल चलने वालों के जीवन को खतरे में डालता है, बल्कि अपने वाहनों को फुटपाथ पर ऊपर और नीचे ले जाते समय सवारियों के लिए भी एक बड़ा जोखिम होता है।

सभी ट्रैफिक डिवीजनों के अंतर्गत चलेगा अभियान 

अधिकारी ने कहा कि शहर में कई जगहों पर गलत साइड ड्राइविंग एक बड़ी समस्या बनी हुई है। जिससे चालक और अन्य लोगों के लिए समान रूप से जोखिम पैदा हो जाती है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस इन दोनों मामलों के तहत कार्रवाई कर रहे है। उन्होने बताया कि  ऑनलाइन और सीधे लोगों से कई शिकायतें प्राप्त करने के बाद इन श्रेणियों में एक अभियान शुरू किया गया है। यह अभियान आने वाले दिनों में सभी ट्रैफिक डिवीजनों के अंतर्गत विशेष रूप से पुराने स्थानों पर आयोजित किया जायेंगे। 

पुलिस ने ट्विटर पर साझा की तस्वीरें 

पुणे शहर पुलिस ने एक ट्वीट में घोषणा की, जिसमें ‘नो रॉन्ग साइड ड्राइविंग’ और ‘नो ड्राइविंग ऑन फ़ुटपाथ’ को एक विशेष तरीके से लिखा गया है। पुलिस ने इन शीर्षकों के तहत की गई कार्रवाई की तस्वीरें भी साझा की हैं। हाल ही में, पुलिस ने स्थानीय निकायों के साथ अतिक्रमण के खिलाफ और ध्वनि प्रदूषण खिलाफ चलाने वाले दोपहिया साइलेंसर के खिलाफ भी अभियान भी शुरू किया था।