प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो

Loading

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे शहर में चालान काटने को लेकर यातायात पुलिसकर्मी पर सीमेंट के एक ब्लॉक से हमला करने तथा उसे गंभीर रूप से घायल करने के आरोप में भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि यातायात पुलिसकर्मी रमेश धावरे ने सितंबर में सेना के जवान वैभव मांगटे पर बुधवार पेठ इलाके में मोटरसाइकिल पर तीन सवारियां बिठाने को लेकर जुर्माना लगाया था। इस दौरान दोनों के बीच तीखी बहस हुई थी।

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद से ही पुणे में अस्थायी तौर पर पदस्थ वैभव, धावरे के प्रति द्वेष रखने लगा।  फरासखाना पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, “घटना से नाराज होकर मांगटे ने धावरे का पता लगाया और बुधवार की शाम को सीमेंट के एक ब्लॉक से उसके सिर पर कथित तौर पर वार कर दिया। हमले में धावरे के सिर पर गंभीर चोटें आईं।”

उन्होंने बताया कि आरोपी मांगटे को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि मांगटे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और धारा 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) के तहत मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी)