School
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    पिंपरी: कोरोना महामारी काल में स्कूल (School) पूरी तरह से बंद रहने के बाद भी अभिभावकों से पूरी फीस (School Fees) वसूले जाने का मामला पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad ) में सामने आया है। स्कूल के विद्यार्थियों के अभिभावकों ने त्रिवेणीनगर के सेंट ऐंस स्कूल में कोरोना काल की पूरी फीस और जुर्माना (Fees and Fine) वसूले जाने की शिकायत की है। इस पर शिक्षा विभाग के के उप निदेशक औदुंबर उकिरदे ने शिक्षा उप निदेशक उकिरदे ने पुणे जिला परिषद माध्यमिक विभाग के शिक्षा अधिकारी को इस स्कूल की जांच करने का आदेश दिया है।

    इस संबंध में शिवसेना भोसरी विधानसभा के संयोजक रावसाहेब थोरात ने उप शिक्षा निदेशक औदुंबर उकिर्दे से सेंट ऐनी स्कूल के प्रबंधन की शिकायत की थी। इसमें कहा गया कि कोरोना काल में स्कूल पूरी तरह बंद रहे। हालांकि, सेंट ऐन्स स्कूल प्रशासन छात्रों साक्षी थोरात और हर्षदा सोमल से पूरी फीस और जुर्माना वसूल रहा है। इस पर संज्ञान लेते हुए शिक्षा उप निदेशक उकिरदे ने पुणे जिला परिषद माध्यमिक विभाग के शिक्षा अधिकारी को इस स्कूल की जांच करने का आदेश दिया है। उन्होंने शिकायत आवेदन और दस्तावेजों के अनुसार जांच करने और एक स्व-व्याख्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश भी दिया है।

    गौरतलब है कि कोरोना के समय पुणे और पिंपरी-चिंचवड में कोरोना के मरीजों से मनमानी फीस वसूलने का मामला भी सामने आया था। उस समय भी पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका प्रशासन ने जांच का आदेश दिया था। जांच में लोगों की शिकायत को सही पाया गया और मरीज के उ‍पचार के दौरान वसूले गए अतिरिक्त राशि को वापस करने का आदेश दिया गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ अस्पतालों ने पैसे वापस किए तो कुछ ने अभी तक नहीं किए हैं। पीड़ित व्यक्तियों की मांग है कि अतिरिक्त वसूले गए राशि को फौरन प्रशासन वापस दिलाए और आदेश का पालन न करने वाले अस्पतालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो।