Ravikant Varpe

    Loading

    पिंपरी: कोल्हापुर विधानसभा के उपचुनाव (Kolhapur Assembly By-Election) के नतीजे सामने आने के बाद एनसीपी (NCP) के प्रदेश प्रवक्ता रविकांत वरपे (Ravikant Varpe) ने सवाल किया है कि क्या बीजेपी (BJP) के पिंपरी-चिंचवड़ शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge), जिन्हें हाल ही में गोवा विधानसभा चुनावों में म्हापसा विधानसभा सीट जीतने का श्रेय दिया जाता है और दावा करते हैं कि गोवा में बीजेपी की सत्ता में उनकी हिस्सेदारी थी, वे कोल्हापुर में बीजेपी उम्मीदवार की हार की जिम्मेदारी स्वीकार करेंगे? 

    कोल्हापुर उत्तर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार जयश्री जाधव ने लगभग 19,000 मतों के अंतर से भारी जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी उम्मीदवार सत्यजीत कदम भारी मतों से हार गए। उपचुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविकांत वरपे ने एक बयान जारी कर कहा कि गोवा में बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे महेश लांडगे ने सत्यजीत कदम के प्रचार के लिए कोल्हापुर में डेरा लगाया था। वह यह भी दावा कर रहे थे कि बीजेपी जीतेगी। हालांकि, शाहू महाराज की विचारधारा को आज भी संजोने वाले कोल्हापुर के लोगों ने कट्टरता के आधार पर प्रचार करने वाली बीजेपी में अपनी असली जगह दिखा दी है।

    लांडगे ने गोवा में मिली जीत पर किए थे कई दावे 

     रविकांत वरपे ने कहा कि गोवा में बीजेपी उम्मीदवार की जीत के बाद विधायक महेश लांडगे ने दावा किया कि उन्होंने गोवा में बीजेपी को सत्ता में लाने में एक भूमिका निभाई थी। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति बांटकर भी सुर्खियां भी बंटोरी। एनसीपी के प्रवक्ता रविकांत वरपे ने विधायक लांडगे को कोल्हापुर में अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करने के लिए तत्परता और साहस दिखाने की चुनौती दी है। बीजेपी नेताओं ने कितने ही ढोल पिटे और नस्लभेद पैदा करने की कितनी भी कोशिश की हो, कोल्हापुर के फैसले से साफ हो गया कि जनता समझदार है।

    पिंपरी-चिंचवड़ में कोल्हापुर की जीत दोहराई जाएगी

    वरपे ने कहा कि पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका चुनाव की पृष्ठभूमि में यह संभव है कि ये भोंगे बहादुर ऐसा करके और अपने राजनीतिक लाभ के लिए जातियों और धर्मों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, चूंकि पिंपरी-चिंचवड़ के लोग बीजेपी की प्रवृत्ति से वाकिफ हैं, इसलिए वे कट्टर मुद्दों को जगह दिए बिना विकास के मुद्दे पर एनसीपी का समर्थन करेंगे और बीजेपी के सही कार्यक्रम को अंजाम देंगे। रविकांत वरपे ने भी भरोसा जताया कि पिंपरी-चिंचवड़ में कोल्हापुर की जीत दोहराई जाएगी।