Maharashtra-Rain
महाराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान

Loading

महाराष्ट्र: पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र (Maharashtra) के मौसम (Weather) में बदलाव हो रहे है। एक ओर जहां महाराष्ट्र समेत देशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, महाराष्ट्र समेत देश के कुछ हिस्सों में बारिश (Rain) की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है।

बारिश की भविष्यवाणी

ऐसे में अब इसका सीधा असर देश के साथ-साथ प्रदेश की आबोहवा पर भी पड़ रहा है। मौसम विभाग ने पश्चिमी डिस्टर्बन्स के कारण अगले कुछ दिनों तक देश के कुछ हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है। ऐसे में आइए जानते है महाराष्ट्र के कोनसे हिस्सों में होने वाली है बारिश।

2-3 दिनों तक बारिश का अनुमान

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, अगले दो से तीन दिनों तक महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने सिंधुदुर्ग, सतारा और कोल्हापुर में बिजली गिरने के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है। दक्षिण तमिलनाडु में चक्रवाती स्थिति बनने से महाराष्ट्र में बारिश की संभावना है। 

मध्यम से हल्की बारिश 

गोवा के साथ-साथ तमिलनाडु और कर्नाटक में भी भारी बारिश हो रही है। महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर मध्यम से हल्की वर्षा होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर आसमान साफ ​​रहेगा और कुछ स्थानों पर बादल छाए रहेंगे। ऐसे में अब ठंडी के बीच बारिश आने की संभावना है।