Sanjay Raut
संजय राउत (फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद का बीते गुरूवार को एनकाउंटर हो गया। वहीं इस एनकाउंटर के बाद खुद राज्य के मुख्यमंत्री योगी ने भी STF की पीठ थपथपाई है। लेकिन वहीं इस एनकाउंटर को लेकर अब महाराष्ट्र (Maharashtra) के उद्धव गुट के कदावर नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक बड़ी बात कह दी है, जिससे चाहे अनचाहे उन्होंने UP पुलिस की कामकाज पर सवाल उठाये हैं साथ ही ततकथित एनकाउंटर और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के कामकाज पर नजर डाली है।

दरअसल अतीक अहमद के बेटे असद अहमद के एनकाउंटर पर राज्यसभा सांसद संजय राउत पर बोले कि, सबसे ज्यादा एनकाउंटर मुंबई में हुए हैं। उस समय हमारे यहां उन्हें एनकाउंटर स्पेशलिस्ट की उपाधि दी गई, लेकिन लगभग सभी एनकाउंटर स्पेशलिस्ट जेल गए…मुंबई में कुछ लोग ऐसे एनकाउंटर के खिलाफ सबूत लेकर न्यायालय गए और फिर जांच के बाद बहुत से एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को जेल भी हुई है।

वहीं इस एनकाउंटर पर उत्तरप्रदेश सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि, “एनकाउंटर किसी भी मामले का हल नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में कानून है और सजा कानून के हिसाब से दी जानी चाहिए है ना कि इस तरह से एनकाउंटर करके। बर्क ने कहा कि अगर उन्होंने जुर्म किया और वो दोषी थे तो उन्हे जेल भेजा जाना चाहिए था। इस तरह एनकाउंटर करना, खुद में गुनाह है। हमारे देश में एक मजबूत संविधान है, देश में कानून मौजूद है, किसी को भी सजा कानून के तहत ही मिलनी चाहिए।”