latur rape
लातूर बंद

Loading

लातूर: हाल ही में लातूर (Latur News) जिले के देवनी तालुका में छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म (Rape) की घटना घटी है। इस दिल दहला देने वाले घटना के विरोध में आज (सोमवार) लातूर में सख्त बंद रहा। आज लातूरकरों ने आरोपी को मौत की सजा देने की मांग को लेकर विरोध मार्च (hindu jan akrosh morcha latur) निकाला। इस मार्च में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। आइए जानते है लातूर बंद के बारे में पूरी जानकारी.. 

इससे पहले इस घटना को रोकने के लिए और इसका विरोध करने के लिए नागरिकों ने निलंगा-उदगीर राज्य राजमार्ग पर सड़क जाम कर दिया था। नागरिकों ने इस घटना के आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की।  साथ ही, देवनी तालुका में सभी लेनदेन बंद कर दिए गए। 

हिंदू जन आक्रोश मोर्चा

लातूर जिले में आज हिंदू जन आवाज मार्च का आयोजन किया गया। इस समय लातूर बंद का भी आह्वान किया गया था। मांग की जा रही है कि मानवता को तार-तार करने वाले आरोपी को तत्काल मौत की सजा दी जाए। ऐसे में अब यह देखना होगा की इस मामले में कानून की क्या भूमिका होगी। 

बड़ा पुलिस बल तैनात 

जैसा कि हमने आपको बताया आज के मार्च में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं। इस समय, मार्च करने वालों ने नारे लगाए और लातूर शहर और उसके आसपास को हिला दिया। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस ने घेरा बना रखा है। फ़िलहाल इस घटना से लातूर के नागरिकों में आक्रोश नजर आ रहा है।