Reward for person for giving information on Mumbai cat killer, Peta India offers to give a reward of Rs 50,000, police have also registered a case
Representative Photo/Twitter

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में एक बिल्ली (Cat) की बेहद निर्मम तरीके से मारने का मामला सामने आया है। मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में एक बिल्ली को उसके अंग और गर्दन को काटकर प्रताड़ित किया गया और उसे मार डाला (Death) गया। इस मामले में पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया (Peta India) ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) और अन्य एनिमल एक्टिविस्ट की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले में अब आगे की जांच कर रही है। इसी बीच पेटा इंडिया ने बिल्ली की जान लेने वाले व्यक्ति (व्यक्तियों) की गिरफ्तारी और दोषसिद्धि के लिए सूचना प्रदान करने वाले को 50,000 रुपये तक का इनाम देने की पेशकश की है।

    पेटा इंडिया ने एक बयान में कहा है कि, इस मामले में पेटा इंडिया ने अपराधी (ओं) के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से पेटा इंडिया की पशु आपातकालीन हेल्पलाइन या ई-मेल पर संपर्क करने का आग्रह किया है। अनुरोध करने पर उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

    पेटा इंडिया इमरजेंसी रिस्पांस टीम के एसोसिएट मैनेजर मीत अशर ने पेटा इंडिया द्वारा जारी एक बयान में कहा, “मनोवैज्ञानिक चेतावनी देते हैं, हिंसक लोग अक्सर जानवरों को गाली देने से लेकर इंसानों को निशाना बनाने की ओर बढ़ते हैं।” उन्होंने कहा, अगर इस मामले में अपराधी नहीं मिलते हैं, तो दूसरी बिल्लियों के लिए भी यह बुरा हो सकता है।