sanjay-raut-on-sharad-pawar-attending-pm-modi-program-in-pune

Loading

मुंबई: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और एनसीपी के प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) कल पुणे (Pune) में एक मंच पर होंगे। एक तरफ विपक्ष ने एकसाथ आकर एनडीए के सामने चुनौती खड़ी कर दी है। वहीं, कल शरद पवार और PM मोदी कल एक साथ एक मंच पर दिखेंगे। इस बात पर अब महाविकास अघाड़ी में खलबली मच गई है। इसीबीच ठाकरे गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने अप्रत्‍यक्ष रूप से शरद पवार के रुख पर नाराजगी व्यक्त की है। संजय राउत ने बयान देकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

सांसद संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए नाराजगी जाहिर की। संजय राउत ने कहा है कि महाविकास अघाड़ी के नेताओं को ऐसा रुख नहीं अपनाना चाहिए जिससे लोगों का मन भ्रमित हो। हालांकि संजय राउत ने यह बयान महाविकास अघाड़ी के नेताओं को संबोधित करते हुए दिया है, लेकिन उनके बयान का पूरा जोर शरद पवार की तरफ है। 

मालूम हो कि, एक तरफ कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकमान्य तिलक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यह आयोजन कल होगा। इस मौके पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार मौजूद रहेंगे। कहा जा रहा है कि राष्ट्रवादी पार्टी में फूट और अगले महीने मुंबई में होने वाली ‘इंडिया अघाड़ी’ बैठक की पृष्ठभूमि में ठाकरे गुट को शरद पवार के मोदी के कार्यक्रम में जाने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

वहीं, दूसरी तरफ कल राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पेश किया जाएगा। अगर शरद पवार पुणे के कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो इस बिल पर चर्चा होगी। इसके अलावा इस बिल पर कल वोटिंग होने की संभावना है। ऐसे में अगर शरद पवार जैसे वरिष्ठ नेता मौजूद नहीं रहेंगे तो इसके गलत राजनीतिक मायने निकल सकते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि पवार ने अप्रत्‍यक्ष रूप से बीजेपी की मदद की है।