bjp-shivsena
File Pic

Loading

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई:
महायुति में शामिल दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान जारी है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक़ ठाणे व पालघर की सीट महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के खाते में जाएगी। ठाणे की सीट के लिए ओवला-माजिवाडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रताप सरनाईक, पार्टी प्रवक्ता नरेश म्हस्के और पूर्व एमएलसी रवीन्द फाटक मजबूत दावेदार हैं।

पालघर सीट से राजेंद्र गावित
शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे ने दावा किया कि पालघर लोकसभा चुनाव में राजेंद्र गावित महायुति के अगले उम्मीदवार होंगे और वह धनुष पर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि बीजेपी ने भी इस सीट पर दावा किया है। पिछली बार 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना के राजेंद्र गावित ने जीत हासिल की थी। 2018 में सांसद चिंतामन वनगा के निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी। जिसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी से राजेंद्र गावित को अपने पाले में कर लिया था।

सीटों के बंटवारे में यह सीट शिवसेना के खाते में चली गई। इसके बाद गावित शिवसेना में शामिल हो गए। वहीं शिवसेना में फुट के बाद गावित सीएम एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं। इन दोनों सीटों के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख 03 मई है। जबकि वोट 20 मई को डाले जाएंगे। पालघर सीट से उद्धव ठाकरे की पार्टी ने भारती कामडी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।