File Photo
File Photo

Loading

महाराष्ट्र/सोलापुर: कल 22 अगस्त को देश में नागपंचमी का पर्व धूमधाम से मनाया गया, हर जगह नाग देवता की पूजा अर्चना की गई। ऐसे में कल सोलापुर ग्रामीण पुलिस मुख्यालय नियंत्रण कक्ष (पुराना कलेक्टर कार्यालय, जिला परिषद) में, पुलिस ने नाग पंचमी की रात को कार्यालय में मेज के पास एक सांप देखा, फिर इसके बारे में शिंदे ने तुरंत सोलापुर शहर पुलिस नियंत्रण कक्ष को घटना की सूचना दी और कहा कि सर्पमित्र की मदद की जरूरत है। 

ऐसे में फिर इस दौरान शहर पुलिस कंट्रोल रूम से प्रकृति प्रेमी सर्पमित्र संगठन के संस्थापक सर्पमित्र भीमसेन लोकरे को फोन किया गया और पी.एस.आई. द्वारा घटना की जानकारी दी गई। इस बारे में जानकारी देते हुए शिंदे ने कहा, उन्होंने सर्पमित्र भीमसेन लोकरे से संपर्क करने की जानकारी दी।  

बता दें कि साई शिंदे का फोन आते ही सपेरा भीमसेन लोकरे अशरफ शेख और साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और सांप की तलाश की। सांप को भीमसेन लोकरे ने उसे सुरक्षित पकड़ लिया और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को एसपी के बारे में अहम जानकारी दी। 

इस बीच जैसे ही सांप को पकड़ा गया और पता चला कि वह जहरीला नहीं है, तो काम कर रहे पुलिस कर्मियों की जान पर बन आई। अधिकारी पीएसआई शिंदे ने रात में भी समय पर सेवा प्रदान करने के लिए प्रकृति प्रेमी सर्प मित्रों को धन्यवाद दिया।