thane
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली सनसनीखेज खबर के अनुसार, मुंबई से सटे ठाणे (Thane) में मंगलवार देर रात बिजली के खंबे से कार टकराने के कारण एक युवक की मौत हो गई है। वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। 

ऐसी माना जा रहा है कि कार चालक के हाथ से कार बेकाबू हो गई थी व बिजली के खंभे से टकरा गई। इस हादसे में कार चालक की मौत हो गई। जबकि उसके साथ मैजूद साथी घायल हुआ है। घटना के बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को युवक को अस्पताल पहुंचाया। युवक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

मामले पर कपूरबावड़ी पुलिस ने बताया कि, ठाणे के घोड़बंदर रोड पर बीती रात एक तेज रफ्तार कार के बिजली के खंभे से टकरा जाने से 22 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया। 

हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस, आरडीएमसी का एक दल और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे तथा कार सवार लोगों को वाहन से बाहर निकाला। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्कों ने मुलुंड निवासी पदम मेनगानी (25) को मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि दूसरे व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

उल्हासनगर मध्य थाने के एक अधिकारी ने कहा कि एक अन्य हादसे में उल्हासनगर में एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से अफसर शेख की मौत हो गई। हादसे के बाद कार एक पेड़ से जा टकराई थी। अधिकारी ने बताया कि कार में सवार लोग नशे में थे। कुछ लोगों ने उनका पीछा किया और चालक को पकड़कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए एक सरकारी अस्पताल भेजा गया है। अधिकारी के मुताबिक, पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और मोटर वाहन अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

जानकारी दें कि उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में बीते सोमवार की रात एक अनियंत्रित तेज रफ्तार कार बिजली के पोल से टकरा गई थी। तब इस हादसे में कार सवार तीन लोग घायल हो गए थे।