death
Representative Photo/Social Media

Loading

अंबरनाथ : अंबरनाथ (Ambernath) तहसील के नेवाली परिसर (Newali Complex) में एक ठेकेदार द्वारा खोदे गए गड्ढे (Pit) में गिरने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत (Painful Death) हो गई। इस घटना से लोगों में नाराजगी है। स्थानीय लोगों ने इस मामले में संबंधित ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) करने की मांग की है। 

जानकारी के मुताबिक नेवाली इलाके में एक पानी की बड़ी पाइप लाइन की मरम्मत करने के लिए गड्ढा खोदा गया है। इस गड्ढे में पानी भी जमा हो गया था। हालांकि गड्ढे के आसपास कोई सुरक्षा के उपाय अथवा बैरिकेडिंग नहीं थी। बुधवार की शाम इसी क्षेत्र में रहने वाले दो बच्चे सूरज राजभर (8) और सनी यादव (6) यहां खेलते समय गड्ढे में गिर गए और डूब गए। 

ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

बच्चों के डूबने की जानकारी गुरुवार की सुबह पता चली। हिललाइन पुलिस ने इस मामले में आकस्मिक मौत के तहत मामला दर्ज किया है। स्थानीय लोगों  का आरोप है कि कार्य करने से पहले आवश्यक एहतियात जरूरी था। सुरक्षा के कोई उपाय न किए जाने की ठेकेदार की गलती का खामियाजा दो मासूम बच्चों को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा है। मृत बच्चों के परिजन ने ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।

तुर्भे में गड्ढा बना जानलेवा

वही, नवी मुंबई के तुर्भे स्टोअर में के.के आर रोड से लगी मस्जिद के पास से बने रोड को खोदकर महानगरपालिका द्वारा ठेकेदार के माध्यम से जलवाहिनी बिछाने का काम कराया गया। लेकिन विगत 3 महीने से यहां पर खोदे गए गड्ढे को पाटने का काम ठेकेदार द्वारा नहीं किया गया है। जिसकी वजह से उक्त क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों के लिए यह गड्ढा जानलेवा बन गया है। इसके बारे में महानगरपालिका के संबंधित विभाग के अधिकारी से कई बार शिकायत की गई, लेकिन उक्त मामले में अब तक अधिकारी द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।