27 people cheated of more than Rs 2 crore in the name of getting jobs in RBI
ठगी (फाइल फोटो सोशल मीडिया)

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra News) के नवी मुंबई (Navi Mumbai News) नगर में एक 23 वर्षीय व्यक्ति से शेयरों की खरीद-फरोख्त में निवेश कर भारी मुनाफा मिलने का लालच देकर 4.92 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।
 
पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी ने पिछले साल एक से तीन नवंबर के बीच पनवेल के कोपरोली के रहने वाले पीड़ित व्यक्ति से संपर्क किया और उसे शेयरों की खरीद-फरोख्त में भारी मुनाफा मिलने का लालच देकर निवेश करने के लिए कहा। पीड़ित एक एयरलाइन में काम करता है।  

नवीन पनवेल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि पीड़ित ने आरोपी के माध्यम से 4,92,000 रुपये का निवेश किया। जब पीड़ित ने मुनाफा और निवेश की गई राशि मांगी, तो आरोपी ने उसे 1.29 करोड़ रुपये का लाभ दिलाने के लिए आठ लाख रुपये और मांगे।
 
अधिकारी ने कहा कि जब पीड़ित को उसके साथ धोखाधड़ी होने का अहसास हुआ तो उसने निवेश करने से मना कर दिया, लेकिन आरोपी ने उसे निवेश की गई राशि और मुनाफा दोनों को जब्त कर लेने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की जिसके आधार पर सोमवार को संबंधित प्रावधानों के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई। 

(एजेंसी)